अयोध्या से योगी का ब्रह्मास्त्र, गरीबों के लिए मुफ्त राशन का होली तक विस्तार, अब दाल तेल और नमक भी फ्री!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपोत्सव में शामिल होकर भगवान राम का पूजन किया और देशवासियों की कुशलता के लिए आशीर्वाद मांगा इसके बाद मंच पर आते ही योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा राजनीतिक ब्रह्मास्त्र भी चला दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या से यह ऐलान कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में लगभग 15 करोड़ कमजोर आर्थिक स्थिति वाले लोगों को मिल रहे निशुल्क राशन योजना को अब होली तक बढ़ा दिया जाएगा यानी होली के त्यौहार के संपन्न होने तक उत्तर प्रदेश के लगभग 15 करोड लोगों को निशुल्क राशन यानी गेहूं चावल मिलता रहेगा।

इसी के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ यह भी कहा है कि प्रदेश सरकार अब सरसों का तेल दाल और नमक भी इस योजना के तहत उपलब्ध करवाएगी। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर और लॉकडाउन में भारी नुकसान होने के बाद देश के करोड़ों गरीब परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर तक सभी के लिए मुफ्त राशन योजना लागू की थी जिसके तहत सभी कार्ड धारकों को खास तौर पर गरीबों को नवंबर तक मुफ्त राशन दिए जाने का काम किया जा रहा हैं।

अब योगी आदित्यनाथ ने कमजोर आर्थिक स्थिति वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण योजना को होली तक आगे बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश में यह योजना बीजेपी के पक्ष एक प्रभावशाली योजना मानी जा रही है क्योंकि गांव और कस्बों में बड़ी संख्या में लोगों को इस योजना का फायदा मिल रहा है। मार्च 2022 के तीसरे सप्ताह में होली का त्यौहार मनाया जाएगा 18 मार्च को होली का पर्व है और फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव भी संभावित हैं ऐसे में योगी आदित्यनाथ का राजनीति का ऐलान निश्चित तौर पर विपक्षी दलों के लिए चुनौतियों को बढ़ाने वाला है।

अयोध्या :द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published.