इटावा:बाजार बंदी के सराफा व्यवसायी ने खोली दुकान! हुए ठगी का शिकार

इटावा: भरथना कोतवाली कस्बा में रविवार बन्दी के दिन देर शाम एक ठग ने एक लालची सर्राफ को अपनी ठगी का शिकार बना कर चम्पत हो गया। लालची सर्राफ के उस समय होश उड़ गए जब ठग से प्राप्त चारों सौने की चूड़ियां जांच पड़ताल में पीतल की निकली।

इस घटना की खबर फैलते ही नगर के सर्राफा व्यापारियों में हड़कम्प मचने के साथ सनसनी फैल गई और घटना स्थल होमगंज मन्दिर निकट मार्केट में संचालित श्री रामजी ज्वैलर्स की दुकान पर सैकड़ो सर्राफा व्यापारियों का हुजूम एकात्रित हो गया।
सर्राफ की दुकान से हुई ठगई की सूचना पर कस्बा पुलिस चौकी प्रभारी नागेंद सिंह के पहुँचने पर ठगी के शिकार सर्राफ संचालक विशाल पुत्र शिवपाल सिंह तोमर नव बताया कि वह रविवार बन्दी के कारण दुकान बन्द कर घर पर था दुकान के एक पडौसी दुकानदार के बुलाबे पर वह दुकान खोल कर इंतजार में खड़े ग्राहक द्वारा चूड़ियों की सफाई और उसमें लाग भरवाने के लालच में आकर उसने ग्राहक की चारो चूड़ियां सुरक्षित रखलीं।

इसी बीच ग्राहक ने  मंगलसूत्र के पैंडल दिखाने की फरमाइस करदी। जिसपर सर्राफ़ा संचालक विशाल ने ग्राहक को करीब दो लाख रूपये कीमती इकतालीस ग्राम सौने के सात पैंडल का एक पैकिट पसन्द करने को थमा दिया। इसी बीच ग्राहक बनकर आया ठग सर्राफ को झांसे में लेकर पड़ोस की दुकान में साड़ी खरीद रही पत्नी को पैंडल पसन्द कराकर वापस आने की कहकर चम्पत हो गया। जब ग्राहक वापस नही लौटा तब सर्राफ को कुछ शक हुआ और सर्राफ ने आनन-फानन में ग्राहक से प्राप्त चारों चूड़ियों की जांच पड़ताल करा डाली जोकि चूड़ियां पीतल की निकली। मजे की बात यह रही कि सर्राफ से की गई ठगी की घटना पूरी तरह दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसके आधार पर भरथना पुलिस फरार ठग की तलाश में जुटी हुई है।

रिपोर्ट- विजयेंद्र तिमोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *