इटावा: अभद्र व भड़काऊ टिप्पणी कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास! दो युवक गिरफ्तार।

इटावा: जनपद में जाति विशेष के विरुद्ध अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए आपत्ति जनक और भडकाऊ टिप्पणी कर सामाजिक सौहार्द को क्षति पहुंचाने वाले दो युवकों को भरथना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

इटावा जनपद में सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न सोशलमीडिया प्लेटफॉर्म पर सतत निगरानी बनाये रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह के दिशानिर्देशों के क्रम में सोशलमीडिया सेल इटावा पुलिस ने बीती 9 जून को सोशलमीडिया प्लेटफॉर्म से प्राप्त आपत्तिजनक एवं भडकाऊ ऑडियो के संबंध में कार्यवाही कराते हुए दो नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कराया है।

भरथना पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बिगत 9 जून को जनपद की सोशल मीडिया सेल द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सतत निगरानी रखी जा रही थी इसी क्रम में ट्विटर के माध्यम से जाति वर्ग विशेष के विरुद्ध अभद्र भाषा को प्रयोग कर आपत्तिजनक एवं भडकाऊ टिप्पणी करने वाला एक ऑडियो प्राप्त हुआ जिसमें प्रयुक्त अभद्र भाषा एवं टिप्पणियों से सामाजिक सौहार्द को बिगडने की प्रबल संभावना प्रतीत हो रही थी।

सोशल मीडिया सेल द्वारा तत्काल ऑडियो के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ० सिंह को अवगत कराया। जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के तत्काल कार्यवाही करने के प्रभारी निरीक्षक भरथना बचन सिंह सिरोही को ऑडियो के संबंध में अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिये गये थे। वायरल ऑडियो के संबंध में भरथना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए भरथना कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया। और 10 जून को पंजीकृत अभियोग के संबंध में भरथना क्षेत्राधिकारी विजय सिंह के नेतृत्व में अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया गठित टीम द्वारा उक्त वायरल ऑडियो से संबंध में इलैक्ट्रॉनिक व सर्विलासं एवं मैनुअल माध्यमों से साक्ष्य संकलित किये गये। और भरथना पुलिस ने संकलित साक्ष्यों एवं मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए शुक्रवार को थाना जसवंतनगर क्षेत्रान्तर्गत नगला खुशहाली से दौनो दीपू सिंह पुत्र जनक सिंह व अर्जुन कुमार पुत्र मुकेश कुमार निवासी नगला खुशहाली थाना जसवंतनगर इटावा को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम वायरल आडियो के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा ऑडियों में की जा रही आपत्तिजनक एवं भडकाऊ भाषा के इस्तेमाल की बात स्वीकार की गई है।

रिपोर्ट- विजयेंद्र तिमोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *