इटावा: नहर में नहाने गया युवक गहरे पानी मे डुबा, कई घण्टे खोजबीन के बाद भी नहीं लगा सुराग।

भरथना थाना क्षेत्र के ग्राम कर्वाखुर्द के समीप नहर में अपने दोस्तों के साथ नहर ने नहाने गया 18 वर्षीय युवक नहर के गहरे पानी मे डूब गया। कई घण्टों तक खोजबीन के बाद भी उसका कहीं कुछ पता नहीं चल सका। सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी ने मौके पर पहुँचकर गोताखोरों के सहयोग से नहर में डूबे युवक की तलाश शुरू करादी।


क्षेत्र के ग्राम सरैया निवासी मेंहदी हसन उर्फ मुन्ना ने बताया कि उसका तीसरा बेटा दिलशाद उर्फ छोटू बाइक मिस्त्री उम्र 18 वर्ष एक सप्ताह पहले अहमदाबाद से अपने घर आया हुआ था। सोमवार को उसे वापस अहमदाबाद के लिए निकलना था। लेकिन रविवार की सुबह गांव के ही कुछ दोस्त उसे नहर में नहाने के लिये ग्राम कर्वाखुर्द के समीप ऊमरसेंडा नहर पर ले गये। जहाँ पर वह दोस्तों के साथ नहाने लगा इसी बीच अचानक नहाने के दौरान दिलशाद उर्फ छोटू नहर के गहरे पानी में डूबने लगा।जिसपर उसके एक दोस्त ने उसे डूबने से बचाने का प्रयास किया।

लेकिन वह असफल रहे,जैसे ही दिलशाद के डूबने की खबर उसके परिजनों को मिली,तो परिजनों के साथ सैकड़ो ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। इधर घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँचे उपजिलाधिकारी हेम सिंह, तहसीलदार हरिश्चन्द्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह,प्रभारी निरीक्षक बचन सिंह सिरोही ने नहर में डूबे युवक के पिता से बात कर मौके पर बकेवर क्षेत्र से दो गोताखोरों को बुलाकर ग्रामीणों की मदद से नहर में खोजबीन शुरु करादी। लेकिन कई घण्टों की खोजबीन के बाद नहर में डूबे दिलशाद का कहीं भी पता नहीं चल सका।

दिलशाद की माँ शहनाज ।व ग्रान प्रधान डॉक्टर होंम सिंह शाक्य ने बताया कि वह सुबह 11 बजे घर से अपने दोस्तों के साथ नहर में नहाने निकला था। जिसका अभी तक कोई भी पता नहीं चल सका है। वहीं घटनास्थल पर मौजूद उपजिलाधिकारी हेम सिंह ने बताया कि उन्होंने सिंचाई विभाग के उच्चाधिकारियों से बात कर नहर के पानी का जल स्तर कम करवा दिया है। दो जगह गोताखोरों द्वारा जाल डलवाकर नहर के पानी में डूबे युवक दिलशाद की खोजबीन की जा रही है।

रिपोर्ट-विजयेन्द्र तिमोरी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *