इटावा: वैक्सीन पर विरोधी दल के लोग राजनीति करना बंद करें- सांसद डॉ रामशंकर कठेरिया

इटावा। प्रोफेसर डॉक्टर रामशंकर कठेरिया ने कहा है कि आम जनमानस के स्वास्थ्य के प्रति नकारात्मक सोच रखने वाले लोग वैक्सीन पर राजनीति करके लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर तथा आगामी सम्भावित तीसरी लहर से बचाव के लिए वैक्सीन सबसे असरदार और सुरक्षित औषधि है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को स्वयं वैक्सीन लगवानी चाहिए,और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इटावा के भाजपा सांसद प्रोफेसर डॉक्टर रामशंकर कठेरिया मंगलवार को भरथना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आयोजित अठारह से चवालीस वर्ष की आयु के लोगों के वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारम्भ करने व वैक्सीनेशन की व्यवस्था देखने पहुँचे थे। उन्होंने भरथना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आयोजित वैक्सीनेशन कैम्प का फीता काटकर शुभारम्भ करते हुए कहा कि वैक्सीन के सम्बन्ध में विरोधी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों व अन्य विरोधियों द्वारा अफवाहें फैलाकर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। जोकि राष्ट्रहित मे बहुत ही निन्दनीय है। महामारी के इस गम्भीर संकट में विरोधी राजनीति दलों को वैक्सीन पर राजनीति करने के बजाए आम जनमानस को समझाना चाहिए था।

उन्होंने बताया कि स्वयं के साथ-साथ देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्रियों के द्वारा वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। साथ ही अपनी जान बचाने के लिए विरोध करने वाले विरोधियों ने भी इसी वैक्सीन को लगवाया है। वैक्सीन लगवाने से कोई परेशानी नहीं होती है। देश में अबतक करीब 6 करोड़ से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

सांसद प्रोफेसर डॉक्टर कठेरिया ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डिजिटल एक्सरे मशीन में तकनीकी कमी होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर भगवानदास लोहिया को फोन पर कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल मशीन को संचालित करने के आदेशित दिए है। इससे पहले सांसद प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया ने कैम्प का फीता काटकर और स्वयं की मौजूदगी में अठारह वर्ष से अधिक आयु वाले युवा व युवतियों को चिकित्सकों द्वारा वैक्सीन लगवाकर वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारम्भ किया। उन्होंने क्षेत्रीय जनता से अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए लोगों को जागरूक करने की सलाह दी है।

इस मौके पर भरथना के नायब तहसीलदार विशाल सिंह यादव,नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल,नामित सभासद हरिओम दुबे,नगर अध्यक्ष अनूप जाटव,सीटू यादव पाली,अधीक्षक डॉक्टर अमित दीक्षित, डॉक्टर जितेन्द्र वाजपेयी के अलावा स्वास्थ्य विभाग का समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

रिपोर्ट -शिवांग तिमोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *