इस्लाम स्वीकार करने से मना करने पर हिंदू लड़की को सरेआम चौराहे पर गोलियों से भूना!

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक बार फिर हिंदू समाज की बेटी जिहादियों के आतंक का शिकार हुई है .पूजा कुमारी नाम की 18 वर्ष की लड़की को सड़क पर सरेआम गोली मार कर हत्या कर दी गई है मीडिया सूत्रों के मुताबिक लड़की पर जबरन इस्लाम स्वीकार करके वाहिद नाम के युवक के साथ निकाह पढ़ने का दबाव बनाया जा रहा था लड़की को अगवा करने का प्रयास भी किया गया जिसका उसने विरोध किया और कट्टरपंथियों ने सरेआम गोली मारकर उसकी हत्या कर दी .

घटना के बाद मृतका के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है इस मामले में पुलिस पर भी शिकायत के बावजूद कट्टरपंथियों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगा है पाकिस्तान में हर साल 1000 से ज्यादा हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करा कर उनका मुस्लिम लड़कों के साथ निकाह पढ़ा दिया जाता है कई बार तो उनसे उम्र के दुगने उम्र के मुसलमानों के साथ शादी करवा दी जाती है .

पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने भी यह स्वीकार किया है कि वहां बड़ी संख्या में हिंदू और ईसाई लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है इस घटना के बाद पाकिस्तान के हिंदू समुदाय ने सरकार और न्यायपालिका से एक बार से गुहार लगाई है कि उनके परिवारों की हिफाजत की जाए और उनकी संपत्तियों की सुरक्षा की जाए.

पाकिस्तान में कई दशकों से लगातार हिंदुओं की आबादी घटती जा रही है और उनकी संपत्तियों मंदिरों में आश्रमों पर भी कब्जे किए जा रहे हैं.

ब्यूरो रिपोर्ट द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published.