उत्तराखण्ड़ : नितिन गडकरी व सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में “विजय संकल्प यात्रा – कुमाऊं मंडल” में हुए शामिल ।

उत्तराखण्ड़ : कार्यक्रम में सहकारिता विभाग द्वारा 166 स्वयं सहायता समूहों को ₹213.50 लाख के चैक वितरित किए गये।केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकारी ने कहा कि उत्तराखण्ड के बारे में पूरे देश में कहा जाता है कि यह देवों की भूमि है। देश-विदेश की जनता उत्तराखंड को देवभूमि और राज्य की जनता को देव तुल्य मानती है। बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री यह हमारे आस्था, श्रद्धा के प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि मेरा यह सौभाग्य रहा है गंगा को अविरल और निर्मल करने की जिम्मेदारी मुझे मिली और उसका मेरे द्वारा ₹25000 करोड़ के अविरल निर्मल गंगा के लिए नमामि गंगे प्रोजेक्ट में कार्य किया जा रहा है जिसका 80 प्रतिशत कार्य मेरे कार्यकाल में पूरा हुआ। गडकरी ने सड़क निर्माण क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों एवं प्रस्तावित कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कई घोषणाएं भी की।

उन्होंने सिमली -मुन्स्यारी -जौलजीबी -ग्वालदम तक सड़क चौड़ीकरण करने, खटीमा से पूरनपुर मार्ग को एनएच किए जाने की घोषणा की।उन्होंने खटीमा चौराहे से थारू विकास भवन तक एनओसी क्लीयर करने, पीलीभीत मार्ग से टनकपुर मार्ग मे बाहर बाईपास बनाए जाने, नजीमाबाद से अफजलगढ तक ग्रीनफील्ड न्यू बाईपास बनिये जाने की घोषणा की।

उन्होंने हल्द्वानी से काठगोदाम और लालकुआं तक बाईपास बनाने, हल्द्वानी-ग्वालदम सड़क निर्माण, खटीमा रिंगरोड निर्माण हेतु चकरपुर-कालापुर होते हुए टेढ़ाघाट वाया पहेनिया बाईपास का निर्माण भारतमाला परियोजना मे लिए जाने की घोषणा की। नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ करते हुए कहा कि युवा मुख्यमंत्री दिखने में ही नही काम में भी स्मार्ट हैं।

उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण से राज्य पर्यटन के क्षेत्र में और अधिक मजबूत कर सकेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में भी रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे।मुख्यमंत्री श्री धामी ने केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी को रोड कनेक्टिविटी के क्षेत्र में क्रांति लाने वाला व्यक्ति बताया। उन्होने कहा आपके मंत्री के रूप में काम करने से सड़कों के क्षेत्र में प्रदेश सहित पूरे देश में अभूतपूर्व कार्य हुए है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.