कांग्रेस पार्टी के “पूर्वांचल में बड़ा चेहरा रहे ललितेश पति त्रिपाठी” ने छोड़ी पार्टी।

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है। पूर्वांचल में कांग्रेस का बड़ा चेहरा रहे ललितेश पति त्रिपाठी ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वाराणसी में कांग्रेस के पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी के अंदर कुछ कमियां दिख रही थी जिसे हमने दूर करने का प्रयास किया। लेकिन कांग्रेस के पुराने और वरिष्ठ लोगों का सम्मान नहीं हो रहा है, जिसके कारण मैंने यह निर्णय लिया है।
ललितेश पति त्रिपाठी ने कहा कि हमारी इच्छा और प्रयास रहेगा कि कांग्रेस मजबूत हो, किसी अन्य पार्टी में नहीं जाएंगे। कांग्रेस के पूर्व विधायक ने कहा कि वह पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिए हैं। उन्होंने 2022 का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की भी बात कही है।

वाराणसी के औरंगाबाद स्थित अपने आवास पर ललितेश पति त्रिपाठी ने कहा कि पिछले कुछ सालों से जो हो रहा था उससे मुझे व्यक्तिगत कष्ट पहुंचा। कार्यकर्ता शुरू से अपना सर्वस्व न्यौछावर करते रहे। मुझे लगा कि अब पद पर नहीं बना रह सकता। राहुल गांधी को आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझ जैसे एक कार्यकर्ता को बहुत सम्मान दिया। यह निर्णय मैं वापस नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि वैसे भी इस समय जब पार्टी में कार्यकर्ताओं को किनारे किया गया, वह सारे लोग कौन हैं ये आप जानते हैं। यह पूछे जाने पर कि किसी डर के कारण तो इस्तीफा नहीं दिया, तो ललितेश ने कहा कि मुझे किसी से कोई डर नहीं है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.