काली माता के अपमान पर फिल्म काली की निर्माता को भी “सिर तन से जुदा” करने की दी धमकी!

नेशनल ब्यूरो
द इंडियन ओपिनियन

फिल्म काली के विवादित पोस्टर को लेकर चल रहे विवाद के बीच अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत ने फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) को धमकी दी है। हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि जो दुस्साहस फिल्म मेकर ने किया है उसे माफ नहीं किया जा सकता।

महंत राजू दास ने कहा कि अगर ये फिल्म रिलीज हुई तो हम ऐसी स्थित पैदा कर देंगे कि कोई संभाल नहीं पाएगा। महंत राजू दास ने फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई को संबोधित करते हुए कहा कि क्या इच्छा है? तुम्हारा सिर भी तन से जुदा हो जाए!

खबरों की मानें तो हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने देश के गृहमंत्री अमित शाह से मांग की है कि फिल्म निर्माता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। फिल्म पर बैन लगाया जाए। आपको बता दें अब तक इस पोस्टर विवाद को लेकर यूपी और दिल्ली में एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है। दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने मां काली पोस्टर मामले में सेक्शन 153A और 295A के तहत एफआईआर दर्ज की है। वहीं फिल्म ‘काली’ की निर्माता लीना मनिमेकलाई के खिलाफ यूपी पुलिस ने भी FIR दर्ज कर ली है।

क्या है फिल्म काली पोस्टर विवाद

कनाडा में फिल्म ‘काली’ का एक ऐसा पोस्टर जारी किया गया था, जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है और पोस्टर में मां काली के हाथ में LGBTQ का प्राइड फ्लैग भी है। इस पोस्टर ने भारत में बवाल मचा दिया है। बता दें कि ये पोस्टर फिल्ममेकर लीना मनिमेकलाई की डाक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का है। विवाद के बाद लोग सोशल मीडिया पर फिल्ममेकर लीना को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। ये पोस्टर 2 जुलाई को रिलीज हुआ था और इसे कनाडा में आयोजित एक प्रोजेक्ट ‘अंडर द टेंट’ के तहत प्रदर्शित किया गया था। ये प्रोजेक्ट टोरंटो के आगा खान म्यूजियम में प्रदर्शित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.