किसानों को देश की शान बनाने में लगे हैं मोदी -उपेंद्र रावत

◆सेमरावां में आयोजित हुआ किसान सम्मेलन।

बाराबंकी। सांसद उपेंद्र रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  किसानों को देश की शान बनाने में लगे हैं।मोदी सरकार  किसानों की आय दोगुनी करने की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है।बताया कि मोदी सरकार ने गत छह वर्षो में खरीफ और रबी की  फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में भारी बढोत्तरी करके अपनी मंशा जता दी है।सांसद रविवार को सिद्धौर मण्डल के सेमरावां में आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश के 80 प्रतिशत किसानों के पास दो हेक्टयर से कम भूमि है।ऐसे लगभग 10 करोड़ अंत्योदय किसान परिवारों को छह हजार प्रतिवर्ष किसान सम्मान निधि देकर केंद्र सरकार ने यह साबित कर दिया है कि मोदी सरकार गाँव,गरीब और किसान को समर्पित सरकार है।उन्होने किसानों को समर्पित फसल बीमा योजना ,मृदा परीक्षण योजना,किसान क्रेडिट कार्ड,जनधन आदि  योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। कोरोना काल मे भाजपाइयों के सेवा कार्यो की सराहना करते हुए भाजपा को राष्ट्रवादी विचारधारा का संवाहक बताया। प्रदेश में चुस्त-दुरुस्त कानून व्यवस्था पर किसानों की खूब तालियां बटोरी।इसके पूर्व किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष आशुतोष शुक्ल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। सिद्धौर मण्डल अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने सभी अतिथियों का आभार ज्ञापित किया संचालन कोठी मण्डल अध्यक्ष कौशलेन्द्र शुक्ला ने किया।

इस अवसर पर  विजय आनंद बाजपेई,आशुतोष तिवारी,अतुल सिंह,अमरीश रावत,दिनेश रावत,सुरजीत सिंह,दिनेश शर्मा,प्रमोद वर्मा,सत्यनाम वर्मा,राम शंकर दीक्षित,लल्लू रावत,अनिल वर्मा, अनिल सिंह,रामकुमार मिश्रा,राजेश वर्मा,श्रीचंद्र वर्मा, राकेश पाठक सहित काफी संख्या में क्षेत्रीय किसान एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट- शोभित मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.