किसान आंदोलन में बैठे लोग विशेष संगठन से संबंधित- किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष

चित्रकूट: प्रेस वार्ता में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष ने किसान आंदोलन पर बताया कि जो लोग किसान आंदोलन में बैठे है वो किसान नही है वो कुछ विशेष संगठन के कार्यकर्ता है । वही पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मायावती एवं अखिलेश के कार्यकाल में जितना काम नही हुआ उससे ज्यादा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने 4 वर्षों में ही कर दिया है ।
मायावती सरकार ने 55 हज़ार करोड़ एवं अखिलेश ने 95 हज़ार करोड़ का गन्ना किसानों का भुगतान 10 वर्षो में किया है लेकिन मुख्यमंत्री मात्र 4 वर्षो में 1 लाख 42 हज़ार करोड़ का भुगतान किया।

किसान बिल पर संशोधन के विषय पर प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा ने कहा कि हमारी मोदी की सरकार ने किसान आंदोलन कर रहे लोगो से 12 बार मुलाकात की और बिल संशोधन के कारण को चिन्हित करने के लिए कहा लेकिन उनके पास कोई भी सही एवं मजबूत कारण नही चिन्हित कर पाए ।

किसान मोर्चे के अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने किसान हित में यूरिया को शत प्रतिशत नीम कोटेट किया जिससे कालाबाजरी कम और आसानी से किसान को यूरिया उपलब्ध हुई ,किसानों को स्वायल हेल्थ कार्ड जारी किया,और लगभग 1000 मंडियों को ई- नाम के तहत जोड़ा एवं पहले की अपेक्षा में 20 प्रतिशत मंडियों का निर्माण और व्यावस्थिकरण हुआ ।

तीन नए कृषि कानून बनाकर मोदी सरकार ने किसानो की आय दोगुनी करने का रास्ता प्रसस्त किया ।
योगी सरकार की पहली सरकार में पहला फैसला किसानों को कर्ज मुक्ति कर 86 लाख किसानों का 36 हज़ार करोड़ रुपया माफ कर किसानों को कर्ज मुक्त किया ।

योगी सरकार की पहली सरकार में पहला फैसला किसानों को कर्ज मुक्ति कर 86 लाख किसानों का 36 हज़ार करोड़ रुपया माफ कर किसानों को कर्ज मुक्त किया । यही नही किसान हित में योगी सरकार ने डार्क जोन में सिचाई की व्यवस्था के लिए नए नलकूपों की व्यवस्था सुनिश्चित की एवं योगी सरकार किसान हित में शीघ्र गन्ना का मूल्य बढ़ाकर किसानों को लाभान्वित करेगी ।

वही पर किसानों को बकाया बिजली बिल होने पर नही कटेगा कनेक्शन और न ही जारी होगा आर० सी० जारी होगी और सरकार जल्द ही ओ टी स्कीम लागू कर बिजली बिल जमा करने की व्यवस्था करेगी तथा योगी की सरकार ने किसान हित में अवशेष पराली जलाने पर दर्ज मुकदमे वापस करने हेतु सम्बंधित को आदेशित किया।

कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग को गलत बताने वाले तथाकथित किसान आंदोलन कारी को पहले से पता होना चाहिए कि कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग 7 प्रदेशो में पहले से लागूं है एवं 11 एवं 12 सितंबर को होने वाली भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति बैठक का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं भाजपा किसान मोर्चा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर जी 11 सितंबर को करेंगे उसके बाद 12 सितंबर को संगठनात्मक बैठक भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल करेंगे एवं समापन भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर राधा मोहन सिंह चौहान करेंगे कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह करेंगे ।

ब्यूरो रिपोर्ट चित्रकूट

Leave a Reply

Your email address will not be published.