गोंडा घटना के बाद हरकत में आई बलरामपुर पुलिस, बड़ी संख्या में पटाखा व्यवसायियों पर कार्रवाई।

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में हुए भारी विस्फोट और उसमें हुई आधा दर्जन से अधिक लोगो की मौत के बाद बलरामपुर प्रशासन भी हरकत में नजर आ रहा है। जिले नगर क्षेत्र सहित अन्य इलाकों में सभी एसडीएम व सीओ ने भारी पुलिसबल के साथ छापेमारी की। इस दौरान बड़ी मात्रा में न केवल पटाखों व बारूद को बरामद किया गया है। बल्कि अवैध रूप से बिना लाइसेंस के भंडारण करने वाले लोगों पर कार्रवाई भी की गई है।

अवैध रूप से घरों में छिपाया गया था बारूद व पटाखा :-

बलरामपुर में पुलिस ने रिहाइशी इलाकों में छापा मारकर भारी मात्रा में पटाखों का ज़खीरा बरामद किया है। एसडीएम व सीओ पुलिस ने तीन पटाखा व्यवसाईयों के घरों व दुकानों पर छापा मारकर करीब 07 लाख से अधिक के गोला, बारूद व पटाखे बरामद किये है। मामले में पुलिस अवैध भंडारण के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। कोतवाली नगर क्षेत्र के घनी आबादी वाले चौक बाजार,चूड़ी मंडी व नई बाजार इलाके में करीब चार घंटे तक चली छापामार कार्रवाई में जब टीम को दुकान के अलावा घर के बेडरूम व रसोई से भारी मात्रा में पटाखे बरामद होने लगे हो पुलिस के होश उड़ गये।

7 लाख का माल बरामद, 2 गिरफ्तार :-

पुलिस द्वारा घर व दुकानों की तलाशी में एक एक कर निकल रहे पटाखों के ज़खीरे से पूरी पिकप गाड़ी भर गई। जिसके बाद पुलिस टीम को पटाखों को लोड़ करने के लिए दूसरी गाड़ी बुलानी पड़ी। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाइसेंस ना होने, रिहाइशी इलाके में पटाखा भंडारण करने व अवैध रूप बिक्री करने के आरोप में अब्दुल समद और सगीर अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कार्रवाई पर क्या बोले अपर पुलिस अधीक्षक :-

पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्रा ने बताया कि बरामद माल की कुल अनुमानित कीमत करीब 7 लाख है इस पूरे अभियान में सीओ वरुण मिश्रा, नगर कोतवाल मानवेन्द्र पाठक, शैलेंद्र यादव व अन्य ने बेहतर काम किया है इन दुकानों में बिना लाइसेंस के पटाखो का अवैध भंडारण किया गया था। मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया गए हैं जिन्हें जेल भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *