गोरखपुर: सीएम योगी ने दी 80 करोड़ की 133 परियोजनाओ की सौगात।

गोरखपुर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहाँ दौरे के दूसरे दिन बुधवार यानी आज गोरखपुर मे जनता दरबार में मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से मुलाकात भी की एवं लोगों की
समस्याओं को सुना।
मुख्यमंत्रीं योगी ने गोरखपुर को 80 करोड़ से अधिक लागत की 133 परियोजनाओं की सौगात दी। इनमें 39.53 करोड़ के 48 कार्यों का शिलान्यास और 40.71 करोड़ की लागत से हुए 75 कार्यों का लोकार्पण किए। ज्यादातर परियोजनाएं नगर निगम की हैं, जो ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी हैं। 
कुछ कार्य पिपराइच, पिपरौली, बांसगांव और खजनी विधानसभा क्षेत्र से भी जुड़े हैं। लोकार्पण, शिलान्यास का यह कार्यक्रम बुधवार सुबह 11 बजे से रामगढ़ताल परियोजना क्षेत्र से स्थित योगी बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री, जनसभा को भी संबोधित किए। 


वहां से निकलने के बाद मुख्यमंत्री, सर्किट हाउस पहुंचेंगे, जहां वह नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों से मुलाकात करेंगे।
मुख्यमंत्री जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखेगें उनमें ज्यादातर सड़क निर्माण, मरम्मत और नलकूप से जुड़ी हैं। इनमें पिपराइच विधानसभा की एक और शहर की गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी 47 परियोजनाएं हैं। ज्यादातर कार्य नगर निगम द्वारा कराए जानें हैं।
इसी तरह निज परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है, उनमें भी नगर क्षेत्र की परियोजनाएं अधिक हैं। 10 परियोजनाएं बांसगांव, चार खजनी और एक बांसगांव विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी है। 

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *