जनता का विकास और खुशहाली ही हमारी राजनीति का उद्देश्य- डॉक्टर समर सिंह वर्मा


बाराबंकी फतेहपुर तहसील के लोकप्रिय समाजसेवी और कुर्सी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेता के रूप में कई वर्षों से सक्रिय डॉक्टर समर सिंह वर्मा का कहना है कि वह राजनीति में कई दशकों से सक्रिय हैं लेकिन क्षेत्र में लोग उन्हें एक नेता के रूप में बाद में जानते हैं पहले उन्हें एक संवेदनशील समाजसेवी के रूप में जानते हैं ।

डॉक्टर समर सिंह वर्मा के मुताबिक कुर्सी विधानसभा और फतेहपुर तहसील क्षेत्र का शायद ही ऐसा कोई गांव है जहां के गरीबों की उन्होंने एक चिकित्सक के तौर पर सेवा न की हो जहां उन्होंने लोगों के निशुल्क इलाज के लिए मेडिकल कैंप ना लगवाए हों।

कुर्सी विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान डॉ समर सिंह वर्मा ने कहा कि लखनऊ से एमबीबीएस करने के बाद 1978 से लगातार वह फतेहपुर तहसील क्षेत्र के लोगों की एक डॉक्टर के रूप में सेवा कर रहे हैं इसके अलावा परिवार में कई बार महिला सदस्यों को ब्लॉक प्रमुख बनने का अवसर प्रदान किया जिससे क्षेत्र की महिलाएं सशक्त हो सके और ग्रामीण महिलाओं में भी सशक्तिकरण और आत्मनिर्भरता का संदेश जाए।

क्षेत्र पंचायत के माध्यम से उन्होंने गांव गांव में विकास योजनाओं को धरातल पर लागू किया और अब कुर्सी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनकर जनता की सेवा करने के लिए मैदान में डटे हैं।

द इंडियन ओपिनियन, बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published.