जम्मू-कश्मीर के पटनीटॉप में सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, आर्मी के मेजर और कैप्टन की गई जान।

जम्मू-कश्मीर के पटनीटॉप इलाके के पास सेना का एक चीता हेलिकॉप्टर खराब मौसम के कारण क्रैश हो गया। जिसमें पायलट और को-पायलट की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। आसपास के लोगों की मदद से दोनों को उधमपुर के सेना कमान अस्पताल में एडमिट करवाया गया, जहां उन्हें डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हेलिकॉप्टर ने नगरोटा इलाके से उड़ान भरी थी। मृतक जवानों की पहचान मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत के तौर पर हुई है।

हादसा सुबह 10.30 से 10.45 बजे के बीच पटनीटॉप एरिया के शिवगढ़ धार में हुआ। चीता हेलिकॉप्टर रूटीन उड़ान पर था, जिसे आर्मी के दो मेजर उड़ा रहे थे। इसी दौरान मौसम खराब होने के कारण फोर्स लैंडिंग करनी पड़ी और हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया।
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने अपनी ट्विटर पर जानकारी दी है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने उधमपुर की डीसी इंदु चिब से भी बात की है।

उन्होंने जानकारी दी है कि दोनों घायलों को रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाल लिया गया और सेना कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया।
आर्मी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार क्रैश में मारे गए दोनों पायलट ट्रेनिंग पर थे। दोनों मेजर है। जान गंवाने वाले जवानों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है। हादसा भारी धुंध के कारण हुआ। हेलिकॉप्टर से संपर्क टूटने के बाद टीमें घटना स्थल के लिए रवाना हुईं, लेकिन उसमें डेढ़ घंटे का समय लग गया।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.