जिले में रेलवे मेल सर्विस के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय पोस्ट की शुरुआत!

बाराबंकी: रेलवे मेल सर्विस(RMS) के बुकिंग काउंटर पर अंतरराष्ट्रीय स्पीड पोस्ट, पंजीकृत (रजिस्टर्ड) पोस्ट,पार्सल पोस्ट की बुकिंग सेवा का शुभारंभ हो गया।

प्रवर अधीक्षक रेल डाक सेवा “ओ” मण्डल लखनऊ के निर्देशानुसार भारतीय डाक के स्थापना दिवस पर बाराबंकी रेलवे स्टेशन स्थित आरएमएस के बुकिंग काउंटर पर अंतरराष्ट्रीय स्पीड पोस्ट रजिस्टर्ड पोस्ट व पार्सल पोस्ट की बुकिंग सेवा शुरू कर दी गयी है।

रेलवे मेल सर्विस के बुकिंग काउंटर पर यह सुविधा सायं 04:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक उपलब्ध रहेगी। अंतरराष्ट्रीय पोस्ट बुक कराने के लिये ग्राहकों को अपना पहचान पत्र प्रस्तुत करने के साथ ही एक फार्म भरना होगा जो की काउंटर पर उपलब्ध रहेगा।

आपको बता दे कि भारतीय डाक विभाग दुनिया में सबसे बड़े डाक नेटवर्क के रूप में कम मूल्य में अंतरराष्ट्रीय स्पीड पोस्ट, रजिस्टर्ड पोस्ट, पार्सल पोस्ट की सुविधा प्रदान करता है जो की कोरियर कंपनियो से बहुत ही कम है। भारतीय डाक विभाग ग्राहकों के पत्र व पार्सल को सुरक्षित गंतव्य स्थान तक पहुचाने के साथ ही पत्र/पार्सल स्थिति का पता लगाने के लिए 24 घंटे ट्रैक एंड ट्रेस की सुविधा भी प्रदान करता है। जिसको www.indiapost.gov.in पर जाकर ट्रैक किया जा सकता है।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.