झाड़फूंक के शक में हुई थी रामकिशोर की हत्या! पुलिस ने किया खुलासा

बाराबंकी। वादिनी सरिता देवी पत्नी राम किशोर निवासिनी तपापुर मजरे सरायरावत थाना हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी ने थाना हैदरगढ़ पर सूचना दिया कि मेरे पति उपरोक्त का शव मोहल्ला सुभाषनगर स्थित कर्बला के पास हैदरगढ़ में पड़ा है जिनकी हत्या अर्जुन व अनुज द्वारा की गयी है । उक्त सूचना के आधार पर थाना हैदरगढ़ पर मु0अ0सं0-268/21 धारा 302 भादवि पंजीकृत किया गया।

उक्त के क्रम में पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद द्वारा घटना से सम्बन्धित साक्ष्यों को एकत्रित कर हत्या में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी मनोज कुमार पाण्डेय के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ नवीन सिंह के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक हैदरगढ़ के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया । गठित पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर अथक प्रयास करते हुए विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर घटना में नामजद अभियुक्तगण अर्जुन यादव व अनुज यादव पुत्रगण जानकी प्रसाद निवासीगण ब्रह्मनानवार्ड थाना हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी को गिरफ्तार किया गया ।

अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियुक्तगण ने पूछताछ पर बताया कि वे लोग 04 भाई व 01 बहन है जिसमें 02 भाई बड़े है, उसके बड़े भाई अजय की शादी मृतक राम किशोर ने कराया था लेकिन कुछ दिनों बाद ही सम्बन्ध विच्छेद हो गया । इसी तरह दूसरे भाई विजय की शादी के 04 वर्ष बाद भी कोई बच्चा नहीं है तथा उसकी बहन का भी पति से आपसी सम्बन्ध ठीक नहीं है। चूंकि मृतक राम किशोर झाड़फूंक भी करता था और काला जादू/झाड़फूंक कर उस परिवार को इस तरह परेशान करता रहता था।

मृतक राम किशोर का लड़का अपने परिवार सहित उन लोगों के बगल में रहता है और रोडवेज में संविदा पर नौकरी करता है। राम किशोर अक्सर अपने बेटे-बहु के पास आता-जाता था और हैदरगढ़ आने पर वह हमेशा कर्बला हैदरगढ़ में अगरबत्ती जलाने जाता था। घटना के दिन जब अगरबत्ती जलाने के लिए जाने लगा तो हम लोग उसके पीछे चलने लगे और कर्बला के पास पहुँचे ही थे कि पीछे से पकड़ करके गिरा दिया और गला दबा कर हत्या कर दिये । इस के उपरान्त शव को नाली में छुपा करके अपने घर चले गये ।

पुलिस ने अभियुक्तो को गिरफ्तार कर किया है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार वर्मा, उ0नि0 मनोज कुमार सैनी, का0 भूपेन्द्र कुमार, का0 शैलेन्द्र सिंह थाना हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी शामिल रहे।

रिपोर्ट- मनोज मिश्रा” मधुरेश”

Leave a Reply

Your email address will not be published.