ट्रक से ढोयी जा रही थी झारखंड मार्का अंग्रेजी शराब! 300 पेटी बरामद, कीमत लगभग 20 लाख

बाराबंकी: स्वाट टीम एवं थाना देवा की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा 02 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से ट्रक में 300 पेटी/11256 बोतल(कीमत लगभग-20 लाख) झारखण्ड मार्का व्हिस्की शराब बरामद की गयी।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद द्वारा जनपद में अपराध पर अंकुश लगाने हेतु अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डॉ0 अवधेश सिंह के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी नगर सीमा यादव के पर्यवेक्षण में स्वाट टीम एवं थाना देवा की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इन्टेलीजेन्स के आधार पर ट्रक संख्या-UP 32 AH 4030 से झारखंड मार्का बॉटमस्-अप ब्रांड व्हिस्की शराब ले जा रहे दो शातिर अभियुक्तगणों हैदर अब्बास उर्फ मुन्ना पुत्र वाजिब हुसैन निवासी महमूदपुर सरैया थाना बिहानी जनपद हरदोई, शिव मोहन शुक्ला पुत्र बाबूराम शुक्ला निवासी राधिकापुर हबीबपुर थाना रामकोट जनपद सीतापुर को लखनऊ-देवा रोड आक्सफोर्ड स्कूल के सामने से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियुक्तगण ने पूछताछ पर बताया कि वह लोग झारखण्ड राज्य से बॉटमस्-अप ब्रांड की व्हिस्की शराब ट्रक में लोड कर बिहार में बेचते है लेकिन कुछ कारणवश इस बार बिहार में नहीं बेच पाये। गाड़ी मालिक रौनक अली व उन लोगों का घर उत्तर प्रदेश में होने के कारण बॉटमस्-अप ब्रांड व्हिस्की से लोड ट्रक को यहां लेकर चले आये। लगभग 15-20 दिन से यह लोग व्हिस्की शराब से लोड ट्रक को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे और लोड ट्रक को प्रतिदिन अलग-अलग स्थानों पर खड़ा करते थे। झारखंड मार्का बाटमस्-अप ब्रांड व्हिस्की को बेचने के सम्बन्ध में कुछ लोगों से बात हुई थी इस लिए आज बाराबंकी की तरफ आ रहा था तो लखनऊ-देवा रोड आक्सफोर्ड स्कूल के सामने पकड़ा गया।

अभियुक्तगण के कब्जे से झारखंड मार्का बाटमस्-अप ब्रांड व्हिस्की की कुल 300 पेटी (कीमत लगभग-20 लाख) बरामद किया गया। अभियुक्तगण के विरूद्ध थाना देवा पर मु0अ0स0- 358/21 धारा 419/420/467/468/471 भादवि व 60/63/72 आबकारी अधिनियम पंजीकृत किया गया ।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.