डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने किया विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आज महाराजगंज जिले के महात्मा बुद्ध इंटर कालेज अड्डा बाजार (नौतनवां) में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। जिसमें पीएम आवास योजना समेत कुल आठ योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। इसके लिए प्रत्येक योजनाओं के लिए नोडल अफसरों की तैनाती की गई थी।

इसमें पीएम व सीएम आवास योजना के लिए परियोजना निदेशक डीआरडीए, पीएम आवास योजना शहरी के लिए परियोजना अधिकारी डूडा, ट्राइसाइकिल वितरण के लिए जिला दिव्यांगजन अधिकारी, पारिवारिक लाभ योजना के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी, समूह की महिलाओं को चेक वितरण व सामुदायिक शौचालयों के हस्तानांतरण के लिए डीएमएम और आयुष्यमान कार्ड के वितरण के लिए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को नोडल बनाया गया था।योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के अलावा लाभार्थियों को आवास की चाबी और प्रमाणपत्र भी सौंपा।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने सभास्थल पर विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा की हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहा है, पिछली सरकार में गुंडे एवं मवालियो का राज था , आज योगी जी कि सरकार में अपराध मुक्त हो गया है उत्तर प्रदेश, मोदी जी एवं योगी जी कि सरकार ने विजली, सड़क एवं पानी कि व्यवस्था किया ।

कोरोना वायरस से जब प्रदेश पीड़ित था तो योगी जी पूरे प्रदेश का भ्रमण कर प्रदेश के लोगों कि रहने खाने एवं दवा यह व्यवस्था में लगे रहे थे उस समय विपक्ष में बैठे लोग घर से ट्विटर टि्वटर खेल रहे थे ‌। योगी जैसे मुख्यमंत्री मिलना यूपी के लोगों के लिए सौभाग्य का विषय है, जो विकास योगी जी कि सरकार ने कर दिया, बाकी कि सरकार में लोग सोचते रह गए ।


रिपोर्ट – कार्तिकेय पांडेय, महराजगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published.