तो रिश्तो के लिए वफादार नहीं रहे आमिर खान? 56 की उम्र 29 की लड़की से 3rd निकाह की चर्चा!

लवर ब्वॉय : रीना दत्त से फातिमा सना शेख तक, 35 साल 6 रिश्ते 2 शादी और एक नई तलाश।

पिछले पैंतीस वर्षों से हम केवल उसकी गर्लफ्रेंड‍्स के बारे में ही सुनते आये हैं। एक ऐसा आदमी जिसकी एक गर्लफ्रेंड या पत्नी जाती नहीं कि दूसरी उसका इंतजार करती रहती है। हालांकि अभी तक ऑफिशियली आमिर खान ने सिर्फ दो ही शादी की हैं। पहली शादी रीना दत्त के साथ सोलह साल चली और आज दूसरी शादी किरण राव के साथ पंद्रह साल बाद अंत हो गया। दंपति ने शनिवार को एक संयुक्त बयान जारी कर खुलासा किया कि वे लंबे समय से अलगाव की योजना बना रहे थे।और जब तक वे अपने अलग रास्ते पर नहीं जायेंगे, वे अपने बेटे आजाद का मिलजुल कर देखभाल करते रहेंगे। जैसे ही आमिर खान ने अपने अलग होने की घोषणा की, सोशल मीडिया ने किरण राव के साथ उनके तलाक के कारणों के बारे में अनुमान लगाना शुरू कर दिया।

सोशल मीडिया पर आमिर खान और फातिमा सना शेख को लेकर खूब चर्चा हो रही है। क्या आप जानते हैं।कि आमिर खान का जीवन प्रेम कहानियों से भरा पड़ा है। खासकर उनके विवाहेतर संबंधों की कहानियां।

रीना दत्त आमिर खान की पहली पत्नी हैं। रीना दत्त जो कि खान की पड़ोसी थीं ने पहले तो आमिर खान के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। हालाँकि दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा।और इस जोड़े ने 80 के दशक की शुरुआत में अपने रिश्ते की शुरुआत की दोनों आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक’ के एक गाने में साथ नजर आ चुके हैं। 18 अप्रैल 1986 को इस जोड़े ने शादी कर ली और साथ में उनके दो बच्चे भी हैं।जुनैद और इरा लेकिन उनकी शादी नहीं चली और उन्होंने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। दिसंबर 2002 में बॉलीवुड स्टार ने तलाक के लिये अर्जी दी और रीना ने दोनों बच्चों की कस्टडी ली। आमिर ने एक टीवी शो में रीना के साथ अपनी जटिल शादी के बारे में बात की थी और खुलासा किया था।कि उनका तलाक उनके और रीना दोनों के लिये दर्दनाक था।

आमिर खान अपनी पहली पत्नी रीना दत्त के साथ।

रीना दत्ता के साथ अपनी परेशान शादी के बीच आमिर खान के अभिनेत्री पूजा भट्ट के साथ एक अल्पकालिक संबंध होने की भी अफवाह थी। दोनों के बीच कथित सीक्रेट अफेयर तब सामने आया था जब उन्होंने फिल्म ‘दिल है। कि मानता नहीं’ में साथ काम किया था। हालांकि दोनों अभिनेताओं ने कभी भी रिश्ते की पुष्टि नहीं की। फिर भी अफवाहें थीं। कि वे दोनों आमिर खान की रीना दत्ता से शादी के बावजूद रिश्ते में थे। हालांकि, बाद में कथित तौर पर कुछ मतभेदों के कारण दोनों अलग हो गये।

साक्षी भट‍्ट के रिसेप्शन पार्टी में पूजा भट‍्ट से गले मिलते आमिर खान बीच में दिल है। कि मानता नहीं फिल्म का एक दृश्य।
आमिर खान कथित तौर पर जेसिका हाइन्स नामक एक ब्रिटिश पत्रकार के साथ भी रिश्ते में शामिल थे। ऐसा माना जाता है कि आमिर और जेसिका को ‘गुलाम’ के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था। हाइन्स मेगास्टार अमिताभ बच्चन पर द बिग बी बॉलीवुड, बच्चन एंड मी शीर्षक से एक आत्मकथा पर काम करने के लिये भारत आई हुई थी। आमिर खान एक इवेंट में हाइन्स के संपर्क में आई और एक-दूसरे को डेट करने लगे। वे कथित तौर पर फिल्म के निर्माण के दौरान लिव-इन रिलेशनशिप में थे। रिपोर्ट्स की मानें तो जेसिका हाइन्स अपने रिश्ते के दौरान आमिर के बच्चे के साथ गर्भवती हुई थीं जैसा कि आमिर चाहते थे
कि हाइन्स या तो बच्चे को छोड़ दें या अपने रिश्ते को खत्म कर दें। ब्रिटिश पत्रकार ने बच्चे को अपनाये रखने का निर्णय लिया। हाइन्स ने कथित तौर पर 2003 में एक बच्चे का स्वागत किया। जिसका नाम उन्होंने जॉन रखा।

आमिर खान और जेसिका के रिश्तों का खुलासा करता। स्टारडस्ट मैगजीन का कवर और जेसिका अपने बेटे जॉन के साथ।


2001 में, आमिर खान-स्टारर फिल्म ‘दिल चाहता है’ की रिलीज़ के बाद आमिर खान के सह-कलाकार प्रीति जिंटा के लिये नये प्यार के बारे में गॉसिप होने लगी। दोनों अभिनेता जो संयोग से स्क्रीन पर जोड़े थे।ने कथित तौर पर एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था क्योंकि आमिर खान की शादी लगभग अलगाव के चरण में पहुंच गई थी। आमिर खान के औपचारिक रूप से रीना दत्ता से तलाक लेने के बाद, ऐसा कहा जाता है कि आमिर खान प्रीति जिंटा से शादी करने के कगार पर थे। बॉलीवुड हलकों में अफवाहें हैं कि प्रीति जिंटा आमिर खान के दत्ता से अलग होने का कारण है। ऐसी खबरें थीं कि दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी और इसे जनता से छुपाया था।

सालों बाद प्रीति ने सीक्रेट वेडिंग के बारे में सफाई देते हुए। दावा किया था।आमिर बहुत प्यारे दोस्त हैं। दिल चाहता है में हमारे बीच काम करने का बहुत अच्छा रिश्ता था। जब उनकी निजी जिंदगी में चीजें ठीक से नहीं चल रही थीं तो मैं उनके सबसे नजदीकी थी क्योंकि उन्होंने तलाक से पहले जो आखिरी फिल्म की थी वह मेरे साथ थी। तो अचानक मैं मिसेज आमिर खान बन गई। मुझे यह कहते हुये घूमना पड़ा शादी नहीं हुई।

दिल चाहता है के एक दृश्य में आमिर खान अपनी कथित प्रेमिका प्रीटि जिंटा के साथ।


तीन साल बाद 28 दिसंबर 2005 को आमिर खान ने किरण राव से शादी की जिन्होंने खान की फिल्म लगान के सेट पर सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था। शूटिंग के दौरान उन्हें प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली। आमिर खान की यह दूसरी शादी थी। अपनी शादी के छह साल बाद, 5 दिसंबर 2011 को जोड़े ने सरोगेट मां के माध्यम से अपने बेटे आजाद राव खान के जन्म की घोषणा की। आमिर खान ने लगान के सेट पर किरण से मिले समय को याद किया था। आमिर ने कहा था।कि वह सहायक निर्देशकों में से एक थीं। लेकिन उस समय उनके बीच कोई गंभीर रिश्ता नहीं था। पर आमिर खान अकेले थे और फिर किरण से मिले। उन्होंने महसूस किया कि किरण से बात करने से खुशी हुई।

आमिर खान और किरण राव।


2016 में आमिर खान की दंगल की सह-कलाकार फातिमा सना शेख के साथ डेटिंग की अफवाहें फैलने लगीं। दोनों को कई बार एक साथ हाथ में हाथ डाले चलते हुये देखा गया। संयोग से ‘दंगल’ में अपनी बेटी की भूमिका निभाने वाली फातिमा शेख को आमिर के साथ घूमते देखा गया था। आमिर खान और फातिमा को कई पार्टियों और कार्यक्रमों में एक साथ देखा गया, जिससे अफवाहें उड़ीं कि निश्चित रूप से दोनों के बीच कुछ पक रहा है। ये अफवाहें तब तेज हो गईं।

जब आमिर खान ने अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ अभिनीत एक और बड़े बजट की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में फातिमा का नाम आदित्य चोपड़ा के सामने रखा।
बॉलीवुड के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार आमिर का फातिमा पर विशेष ध्यान और अभिनेत्री के प्रति अति-उत्साह ने कैटरीना कैफ को भी परेशान कर दिया था, जिससे सेट पर कैटरीना और फातिमा के बीच कोल्ड वॉर पैदा हो गया। अफेयर की गॉसिप इतनी तेज थी कि आमिर की पत्नी किरण राव तक पहुंच ही गई। खबरों की माने तो किरण राव आमिर खान और फातिमा सना शेख के बीच अफेयर की अफवाहों की जानकारी मिलने के बाद भड़क गई थीं। ऐसी भी अफवाहें हैं कि फातिमा ही थीं जिन्होंने आमिर और उनकी पत्नी किरण राव के बीच दरार पैदा की थी।

आमिर खान और फातिमा सना शेख के नजदीकियों की वजह से किरण राव अपसेट हो गईं थीं।
अब किरण राव से आमिर खान के तलाक के बाद सोशल मीडिया पर लोग अनुमान लगा रहे हैं कि आमिर खान दंगल गर्ल के साथ अपने कथित संबंधों के बारे में औपचारिक रूप से घोषणा कर सकते है।
खास बात यह है कि इस समय आमिर खान की उम्र लगभग 56 वर्ष है और वह अपनी उम्र से लगभग आधी 29 वर्ष की फातिमा सना शेख के साथ नज़दीकियों के लिए चर्चा में हैं जानकारों का मानना है कि आमिर धान का तीसरा निकाह फातिमा सना शेख से होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *