नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई।

नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को उनके 70वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने एक उत्कृष्ट सांसद और प्रशासक के रूप में उनकी भूमिका की सराहना भी की।

प्रधानमंत्री मोदी ने राजनाथ सिंह की दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि रक्षा मंत्री के शानदार व्यक्तित्व और बुद्धिमत्ता का हर कोई मुरीद है।
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कई सप्ताह के बाद किसी को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।हालांकि इस दौरान दिवंगत हो चुकी जानीमानी हस्तियों की जयंती पर उन्हें याद करते हुए उन्होंने ट्वीट जरूर किये।

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई अन्य नेताओं ने भी राजनाथ सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।
अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं। अपनी संगठन कुशलता से पार्टी को मजबूत बनाने में राजनाथ जी का अहम योगदान है। मोदी जी के नेतृत्व में उन्होंने सशस्त्र बलों को और सशक्त किया है। उनके स्वास्थ्यपूर्ण जीवन और दीर्घायु की कामना करता हूं।’

जेपी नड्डा ने उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि राजनाथ सिंह को उनके मधुर स्वभाव और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करीबी संपर्क के लिए जाना जाता है।
उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पार्टी के लिए आपका योगदान, देश के प्रति समर्पण और आपकी संगठनिक क्षमता प्रेरित करने वाली हैं।’


बता दें कि 10 जुलाई 1951 को उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के बाभोरा गांव में राजनाथ सिंह का जन्म हुआ था। साल 1977 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य बने। राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद भी संभाला और केंद्र सरकार में गृह मंत्री भी रहे। वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *