नशे धुत ड्राइवर चला रहा था कार, एक की मौके पर ही मौत और तीन घायल

यूपी के बलरामपुर जिले में एक बार फिर तेज़ रफ़्तार और नशा करके गाड़ी चलाने का कहर देखने को मिला है। गुरुवार के देर रात एनएच 730 पर हुए एक दुर्घटना में एक युवा अधिवक्ता की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हैं। जिन्हें इलाज के लिए बहराइच मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। तीन में एक घायल की स्थिति नाज़ुक बताई जा रही है।

घटना बलरामपुर-तुलसीपुर मार्ग पर स्थित लौकहवा गांव के पास की बताई जा रही है। युवा अधिवक्ता रमन कश्यप अपनी मोटरसाइकिल से बलरामपुर जा थे। जबकि दूसरी तरफ से एक तेज़ रफ़्तार स्कार्पियो तुलसीपुर की तरफ आ रही थी। स्कार्पियो गाड़ी मोड़ के पास अनियंत्रित हो गयी और रमन कश्यप को ठोकर मारते हुए आगे बढ़ गई। तभी आगे से एक और मोटरसाइकिल आ रही थी, जिस पर तीन लोग सवार थे। उसे भी स्कार्पियो ने ठोंक दिया। तीनों गंभीर रूप से घायल होकर खाई में जा रहे हैं।

घायलों की पहचान बाबूराम पुत्र जगन्नाथ, ननके पुत्र स्वामी और डब्लू पुत्र अगनु के रूप में हुई है। तीनों घायल मूढाडीह थाना महाराजगंज तराई के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सूचना के बाद मौके पर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। जबकि अधिवक्ता रमन कश्यप के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है।

ग्रामीणों के अनुसार, स्कार्पियो गाड़ी में शराब और बियर की पड़ी है। प्रथम दृष्टया लगता है कि चालक समेत अन्य लोग नशे में थे। इसी कारण से यह दुर्घटना हुई है। क्योंकि स्कार्पियो ने अपने दाहिने तरफ से मोटर साइकिल सवारों को ठोकर मारी है। जबकि मोटर साइकिल सवार सही साइड में चल रहे थे।

पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी सदर राधा रमन सिंह ने बताया है कि स्कार्पियो गाड़ी के द्वारा लौकहवा गांव के पास दुर्घटना की सूचना प्राप्त हुई है। जिसमें अधिवक्ता रमन कश्यप की मृत्यु हो गयी है। जबकि तीन अन्य गंभीर से घायल हैं। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा कायम किया जा रहा है। स्कार्पियो गाड़ी को मौके से बरामद कर लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट – योगेंद्र त्रिपाठी

Leave a Reply

Your email address will not be published.