निकाली जाएगी रामजी की शोभायात्रा सवारी! समिति ने लिया निर्णय

◆बैठक में समिति के सदस्यों ने लिया निर्णय, शहरवासियों में हर्ष का उल्लास
◆ लीला का मंचन न होने से लोगो मे थी मायूसी, समिति ने लिया शोभायात्रा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का निर्णय
◆ दशहरा मंदिर में किया गया स्वरूप प्रतिष्ठा कार्यक्रम

बाराबंकी: सैकड़ो वर्ष पुरानी दशहराबाग की रामलीला कोविड के प्रभाव के चलते न किये जाने का निर्णय पूर्व में समिति द्वारा लिया गया जिसके उपरांत जनपदवासियों को एक बार फिर निराशा का सामना करना पड़ रहा था।

हालांकि समिति ने दशहरा मंदिर पर स्वरूप प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूर्व में ही घोषित करते हुए कार्यक्रमो का सजीव प्रसारण रामलीला समिति के फेसबुक पेज पर करने का निर्णय लिया था।

जनपदवासियों की श्रद्धा को देखते हुए समिति के सदस्यों ने श्री राम की शोभा यात्रा स्वरूप प्रतिष्ठा के पश्चात प्रतिदिवस निकालने का निर्णय लिया है। समिति के महामंत्री महामंत्री शिवकुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 7 अक्टूबर से विजय दशमी तक श्री राम शोभा यात्रा दशहरा मंदिर से रामलीला मैदान तक जाएगी जहाँ से वापसी के पश्चात मंदिर प्रांगण पर विविध कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जिसमे भक्तगण कोविड नियमो के अनुरूप दर्शन लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

आज प्रथम दिवस पर स्वरूपों की मर्यादित प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पंडित सुखनंदन मिश्रा सांवरिया जी महाराज द्वारा संपन्न किया गया राम के रूप में श्री राम पांडे, लक्ष्मण के रूप में प्रदुम्मन मिश्रा, सीता के रूप में हर्षित मिश्रा इस बार रामलीला में भूमिका निभाते हुए दर्शकों का मन मोहित करेंगे।

शोभा यात्रा में जनता ब्रास बैंड के बच्चेलाल एवं विशाल बग्घी के लालचंद का सम्मान करते हुए उन्हें कार्यक्रम की सूचना दी गयी। इस दौरान राजेश कृष्णा, प्रमोद पाठक, अंकित गुप्ता गोलू, मुन्ना रस्तोगी आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.