पंजाब के नए सीएम से भी नाराज सिद्धू, दे दिया कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा?

पंजाब में कांग्रेस को “अस्तव्यस्त” करवाने के बाद आखिरकार सिद्धू ने भी दे दिया इस्तीफा!

जबसे रणजोत सिंह सिद्धू भाजपा छोड़कर कांग्रेस में गए हैं तब से वह कांग्रेस पार्टी में घमासान बचाए हुए हैं पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का खुलेआम विरोध करके उन्होंने पंजाब का सीएम बदलवा दिया सिद्धू के लिए कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब राज्य का मुख्यमंत्री बदल दिया बहुत से मंत्रियों को पद से हटा दिया गया इसके बावजूद वह खुश नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक सिद्धू खुद पंजाब के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं शायद इसी वजह से उनकी नाराजगी आलाकमान के प्रति कम नहीं हो रही है और आज उन्होंने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस पार्टी उनके इस फैसले से हैरान है कोई यह समझ नहीं पा रहा है कि जब उनके कहने पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बदल दिया तो फिर आखिर क्यों अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पार्टी हवाई हाईकमान को पत्र लिखकर सिद्धू ने कहा है कि जब कोई व्यक्ति अपनी अंतरात्मा के विरुद्ध जाकर समझौता करता है तो उसका चरित्र मर जाता है यह बात कह कर उन्होंने इस्तीफे का पत्र भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी जीत से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की कुर्सी बदलवा दी कई कैबिनेट मंत्री भी बदलवा दिए लेकिन नए मुख्यमंत्री अब सिद्धू को ज्यादा भाव नहीं दे रहे पंजाब में सिद्धू की इच्छा के विरुद्ध कई मंत्रियों का चयन किया गया है इसके अलावा कई बड़े अफसरों और एडवोकेट जनरल की तैनाती भी सिद्धू की इच्छा के खिलाफ हुई है।

ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं पंजाब सरकार को अपने इशारों पर चलाने के लिए उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत की थी काफी हद तक उन्होंने शुरुआत में सफलता भी मिली लेकिन नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे कांग्रेसी आलाकमान ने सिद्धू को दरकिनार करके कई कैबिनेट मंत्री डीजीपी और एडवोकेट जनरल के पद पर ऐसे लोगों को बैठाया जिन्हें सिद्धू अपना विरोधी मानते हैं।

नई दिल्ली एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.