पंजाब के मोहाली में हुआ दर्दनाक हादसा, 50 फुट ऊपर से अचानक गिरा झूला-

पंजाब के मोहाली जिले में एक मेले में रविवार रात को बड़ा हादसा हो गया। यहां दशहरा मैदान में लगे मेले में ड्रॉप टावर झूला 50 फीट की हाइट से अचानक नीचे गिर गया। इस झूले पर उस समय करीब 30 लोग बैठे हुए थे। बताया जा रहा है कि झूले के तार टूटने के कारण यह हादसा हुआ है।

इस हादसे में 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां कुछ लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। सभी लोगों को चोट आई है। इस हादसे की लापरवाही का जिम्मेदार कौन है, इस बारे में पूरी जानकारी और जांच का आदेश जिला प्रशासन ने दे दिया है। हादसे के बाद झूला संचालक कर्मचारियों समेत मौके से फरार हो गया। ये हादसा उस वक्त हुआ जब मोहाली के फेज-आठ दशहरा मैदान में मेला चल रहा है। यहां ड्रॉप टावर झूले के हाइड्रोलिक का तार टूटने से नीचे गिरा है।

मौके पर पहुंचे डीएसपी हरसिमरन सिंह बल ने कहा कि छुट्टी का दिन होने के कारण रविवार को मेले में काफी भीड़ थी। झूला गिरने का यह हादसा इतना जबर्दस्त था कि लोगों के सीट बेल्ट टूट गए और वे उछलकर सीट से बाहर आकर गिरे। लोगों ने बताया कि मेला स्थल पर आयोजकों की तरफ से किसी भी तरह की एंबुलेंस या प्राथमिक उपचार का कोई इंतजाम नहीं था। हादसा हुआ तो भगदड़ मच गई।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.