पीलीभीत अवैध शराब के खिलाफ 12 जून तक विशेष अभियान संचालित कर की जाये कठोर कार्यवाही- जिलाधिकारी

पीलीभीत 31 मई 2021/शासन द्वारा द्वारा पारित आदेश के क्रम मेंअवैध शराब के खिलाफ 29 मई से 12 जून तक विशेष अभियान संचालित कर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है, जिसके क्रम में आज जिलाधिकारी श्री पुलकित खरे ने वर्चुअल बैठक कर विगत दो दिवस में की गई कार्यवाहियों की समीक्षा करते हुये समस्त सीओ व उप जिलाधिकारियों को विशेष रणनीति अपनाते हुए सघन निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये। इस दौरान जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों व समस्त सीओ को निर्देशित करते हुये कहा कि आगामी अवशेष दिनों में अभियान संचालित कर सरकारी देशी व अग्रेजी शराब की दुकान का गहन जांच अभियान संचालित किया जाये। अभियान के दौरान लाइसेंस धारक व सेल्समेन के नामों का सत्यापन पुलिस विभाग द्वारा आबकारी विभाग के अधिकारी कराना सुनिश्चित करेगें। उन्होंने कहा कि सघन जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे व दुकान में निर्धारित सड़कों व उल्लेखित सामग्री के अतिरिक्त अन्य कोई सामग्राी पाई जाये तो नियमानुसार कडी कार्यवाही की जाये। निरीक्षण के दौरान स्टाप रजिस्टर, बिक्री सेल व स्टाक का गहनता से सत्यापन किया जाये तथा सभी लाइसेंस धारक सुनिश्चित करें कि देशी शराब की खाली बोतलों को दुकान के बाहर पडी हो तो नष्ट करा दें, जिससे उनका प्रयोग दुबारा न होने पाये।

जिलाधिकारी द्वारा समस्त उप जिलाधिकारियों एवं समस्त सी ओ को निर्देशित करते हुये कहा गया कि यदि किसी प्रकार की कमी पाई जाये तो तत्काल दुकान को सील करा दिया जाये। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में संचालित ढाबो पर भी छापेमारी की जाये, जिससे अवैध सामग्री की बिक्री पर रोक लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि सभी सीओ व उप जिलाधिकारी थाने में बैठक कर अपने बीट कांस्टेबल को निर्देशित कर दें कि यदि आपके क्षेत्र में कोई अवैध बिक्री या कोई घटना घटित होती हो तो उसकी जिम्मेदारी सुनिश्चित की जायेगी साथ ही साथ उन्होंने आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सभी आबकारी निरीक्षक सुनिश्चित करें कि यदि उनके क्षेत्र में कोई अवैध बिक्री होते हुये पाई तो सम्बन्धित के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी। बार्डर एरिया क्षेत्र से शराब की तस्करी रोकने हेतु सीओ व उप जिलाधिकारी पूरनपुर/कलीनगर को विशेष निर्देश देते हुये कहा कि इन क्षेत्रों में नियमित स्थानीय वन विभाग एसएसबी के साथ पेट्रोलिंग का कार्य किया जाये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त सीओ को निर्देशित करते हुये कहा कि गुप्त रूप से ऐसे गांव जहां अवैध शराब के निर्माण का कार्य किया जा रहे उन गांव में छापेमारी की जाये तथा निर्माणकर्ताओं के विरूद्व कडी कार्यवाही की जाये उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में अवैध शराब की बिक्री न होने पर पाये। उन्होंने कहा कि चैकीदार, ग्राम प्रधान, कोटेदारों के माध्यम से सूचना
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री किरीट सिंह, नगर मजिस्ट्रेट जिला आबकारी अधिकारी समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त सीओ, आबकारी निरीक्षक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिर्पोट आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *