प्रयागराज: टिकट कटने के बाद सपा में होने लगी बगावत।

प्रयागराज की शहर दक्षिणी और पक्षिमी विधान सभा मे सपा ने जिन दो लोगो को अपना प्रत्याशी बनाया है अब उनका विरोध भी शुरू हो गया है। पहले परवेज़ टँकी ने अपने टिकट कटने को लेकर नाराज़गी जताई थी अब सलामत उल्ला के समर्थकों ने सपा के घोषित प्रत्याशियों का खुल का विरोध किया।

आज 60 फिट रोड पर सलामत के समर्थकों ने पैरासूट उम्मीदवार गो बैक का नारा देकर बड़ा संदेश पार्टी के प्रति दिया  है। शहर पक्षिम और दक्षिण विधान सभा में मुस्लिम वोटरों की संख्या काफी ज्यादा है दक्षिणी इलाके में 1 लाख से ज़्यादा मुस्लिम वोट र है। ऐसे में सपा ने यहाँ से ब्राह्मण प्रत्याशी को उतारा दिया जिससे दक्षिण के मुस्लिम बाहुल्य इलाको में काफी नाराज़गी है । यहां तक कि दूसरी पार्टी के नेता भी सपा की इस गाडित को समझ नही पा रहे है।

सपा के पुराने नेता सलामत उल्ला ने चुनाव से पहले ही प्रचार शुरू कर दिया था और लॉक डाउन के दौरान उन्होंने जनता की दिलखोल कर मदद की थी जिससे जनता का उनसे सीधा जुड़ाव हो गया था  उनको उम्मीद भी थी कि अगर पार्टी मुस्लिम चेहरे पर दांव लगाती है तो उनका नम्बर पहला होगा लेकिन ऐसा हुआ नही । राजनीतिक एक्सपर्ट भी मानते है कि दक्षिण और पाक्षिम से अगर सपा मुस्लिम पर दांव लगाती तो बीजेपी को अच्छी टक्कर मिलती।

रिपोर्ट – मनीष वर्मा, प्रयागराज

Leave a Reply

Your email address will not be published.