प्रियंका के फैसले से महिलाओं ने मनाया जशन, मिठाई बांटकर दी बधाई।

प्रयागराज: अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रिंयका गांधी ने महिला वोटर्स का दिल जीतने के लिए 40 फीसदी महिलाओं को चुनाव में उतारेंगी। प्रियंका गांधी ने मंगलवार को लखनऊ में एलान किया कि कांग्रेस चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी। प्रियंका गांधी के इस एलान को यूपी चुनाव के लिए एक और मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

इस फैसले का यूपी में कांग्रेस के भविष्य पर कितना असर पड़ेगा यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा, लेकिन प्रियंका के इस फैसले के बाद कांग्रेस ने इस मामले में दूसरी राजनीतिक पार्टियों से बढ़त ले ली है। उस पार्टी से भी ज्यादा जिसकी कमान एक महिला अध्यक्ष के हाथों में है। बुधवार को प्रियंका गांधी के फैसले से उत्साहित कांग्रेसियो ने मुस्लिम महिलाओं के साथ अटाला स्थित तिरंगा चौराहे पर जशन मनाया।

महिलाओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई भी दी। मौके पर जुटे लोगो ने प्रियंका गांधी का आभार जताते हुए उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की। दरख्शा कुरैशी ने बताया कि प्रियंका गांधी द्वारा महिलाओं को टिकट में आरक्षण देने के लिये गया निर्णय से उनको शक्ति मिलेगी। जिला कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद का कहना था कि देश और प्रदेश में भाजपा सरकार की महिला विरोधी नीति पर प्रियंका ने अचूक बाढ़ चलाया है।

जिससे भाजपा सरकार को महिलाओं के प्रति अपनी सोच बदलने पर मजबूर करेगी। यूपी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मुकुन्द तिवारी ने इसे महिला शशक्तिकरण पर सकारात्मक पहल बताते हुए सरकार को आड़े हांथो लिया।
इस अवसर पर दरख्शा कुरैशी, अल्कशा, सोनम, संजीदा, आसमा, शकील अहमद, नफीस कुरैशी, मो०हसीन, रिंकू तिवारी, दीपचंद्र शर्मा, फैमिना खातून, रुबीना खान, शमशेर, फिरोज, गौरव पाण्डेय, उदय यादव सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – काशिफ , प्रयागराज

Leave a Reply

Your email address will not be published.