बदायूं में जन अधिकार पार्टी के “पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक भाईचारा बनाओ सम्मेलन” में उमड़ी भीड़!

उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में अपने संगठन को मजबूत कर चुकी बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी अब सफलतापूर्वक जनपदों में रैली और सम्मेलन के आयोजन को आगे बढ़ा रही है । जनपद बदायूं के बिल्सी विधानसभा में स्थित गल्ला मंडी के निकट जन अधिकार पार्टी ने पिछड़ा दलित एवं अल्पसंख्यक भाईचारा बनाओ सम्मेलन का आयोजन किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए ।

इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में सर्व समाज के लोग बाबू सिंह कुशवाहा को सुनने के लिए पहुंचे, खास तौर पर पिछड़ा दलित और मुस्लिम समाज के लोगों ने आगे बढ़कर सम्मेलन में हिस्सा लिया।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि “जैसा कि इस सम्मेलन के नाम से ही स्पष्ट है पिछड़ा दलित और अल्पसंख्यक के बीच भाईचारा होना बहुत जरूरी है यदि हमें इस देश में अपने हक और अधिकारों को सुरक्षित करना है अपने आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को बेहतर बनाना है तो हमें एकजुट होकर समाज के सभी क्षेत्रों और राजनीति में भी आगे बढ़ना होगा”।

उन्होंने कहा कि “व्यवस्था को चलाने के लिए लोकसभा और विधानसभाओं में हमारी भागीदारी होनी चाहिए सरकार में हमारी हिस्सेदारी होनी चाहिए और यह भागीदारी हम अपनी एकजुटता से ही हासिल कर सकते हैं” बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि जातिवाद में बंटे हुए पिछड़ों और दलितों और मुसलमानों की समस्याएं एक जैसी हैं अगर पिछड़े दलित और मुसलमान समाज के लोग एकजुट हो जाएं और मिलकर काम करें तो उनकी सभी समस्याएं दूर हो सकती हैं और इसी बात के लिए जन अधिकार पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में यह सम्मेलन आयोजित कर रही है लोगों को जगाने का काम कर रही है जिससे लोग अपने बेहतर भविष्य के लिए एकजुट होकर आगे बढ़े।

द इंडियन ओपिनियन, बदायूं

Leave a Reply

Your email address will not be published.