बलरामपुर :पुलिस और 50 हजार के इनामी बदमाश में मुठभेड़!

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर पुलिस को एक 50,000 हज़ार के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है। यह अपराधी गो-वध अधिनियम के तहत काफी समय से वांछित चल रहा था। जिस पर बलरामपुर पुलिस द्वारा दो बार इनाम की राशि को बढ़ाई गई थी। जिसे कुल मिलाकर 50 हज़ार किया गया था। जबकि इस घटना में अपराधी का एक साथी भागने में कामयाब रहा।

मामला कोतवाली उतरौला क्षेत्र का है, यहां सुबह करीब 4:00 बजे गश्त के दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली उतरौला पंकज कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ गस्त पर जा रहे थे। संदेह होने पर बाइक सवार को थाना कोतवाली उतरौला के अंतर्गत आने वाले बदलपुर के पास रोकने का प्रयास किया तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में बदमाश नौशाद अली उर्फ गग्गे निवासी मानापार बहेरिया घायल हो गया। जबकि अपराधी का एक साथी भागने में सफल रहा। इस इस दौरान एक पुलिस वाला भी घायल हुए है। मुठभेड़ में पकड़ा गया बदमाश गो-वध के आरोप में काफी दिनों से फरार चल रहा था और इस पर पुलिस द्वारा 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। इस पर गंभीर धाराओं में कुल दो अभियोग पंजीकृत थे।

मुठभेड़ के बाद हुई तलाशी के दौरान आरोपी नौशाद अली के पास से एक मोटरसाइकिल, एक देसी पिस्टल, दो खोखा 32 बोर, वहीं पांच जिंदा कारतूस 32 बोर का बरामद किया गया है। बताया जाता है कि आरोपी नौशाद अली काफी दिनों से बलरामपुर पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था।

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान बदमाश नौशाद को गिरफ्तार किया गया है। इस मुठभेड़ में पुलिसकर्मी भी घयल हो गया है। बदमाश को जिला संयुक्त चिकित्सालय भर्ती कराया गया है। विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अभियुक्त को इलाज के बाद न्यायालय और वहां से जेल भेजा जाएगा।

रिपोर्ट-योगेंद्र विश्वनाथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *