बलरामपुर :- ब्लॉक प्रमुख चुनाव, आठ सीटों पर भाजपा तो एक सीट पर कांग्रेस का कब्ज़ा

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में कुल 9 ब्लॉक हैं, जिनमें 8 पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। जबकि आज हरैया सतघरवा ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान हुआ। ब्लाक प्रमुख पद के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गुलाब पाठक व कांग्रेस ने अविरल सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था। इस ब्लॉक में कुल 134 बीडीसी सदस्य को मतदान करना था। सुबह 11:00 बजे से शुरू हुए मतदान प्रक्रिया 3:00 बजे संपन्न हुई। जिसमें शत प्रतिशत मतदान हुआ। जिसके बाद काउंटिंग का दौर शुरू हुआ और कांग्रेस प्रत्याशी अविरल सिंह को जीत हासिल हुई।

कुल पड़े 134 मत, एक हुआ इनवैलिड :-

हर्रैया सतघरवा ब्लॉक में हुए प्रमुख पद के लिए निर्वाचन के लिए मतदान में कुल 134 (ब्लॉक डिवेलपमेंट कॉउन्सिल) बीडीसी सदस्य मतों में 74 मौत अविरल सिंह को, जबकि 59 मत गुलाब पाठक को मिले जबकि एक मत इनवैलिड हो गया।

अविरल सिंह हैं पूर्व विधायक के भतीजे :-

पूरे चुनाव के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा और जीत के बाद अविरल सिंह को भारी सुरक्षा के बीच उन्हें घर तक पहुंचाया गया। अविरल सिंह उर्फ विशाल सिंह पूर्व बसपा विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू के भतीजे हैं। जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए अविरल ने जीत का श्रेय अपने चाचा पूर्व विधायक धीरू सिंह को दिया।

क्या बोले अपर जिलाधिकारी :-

प्रमाण पत्र देने के बाद मीडिया से बात करते हुए अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ला ने बताया कि बलरामपुर जिले की एकमात्र सीट जीत पर निर्वाचन की प्रक्रिया को संपन्न करवाया गया है। उस पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार अविरल सिंह की कुल 15 मतों से जीत हुई है। पूरे चुनाव प्रक्रिया को बेहद शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने में प्रशासन सफल रहा है।योगेंद्र विश्वनाथ, 9839325432

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *