बलरामपुर :- सपा सरकार बनने पर पूरा होगा समाजवाद का सपना : संजय सिंह चौहान।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक दल अपनी अपनी बिसात जांचने में जुट गए हैं। 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह चौहान ‘भाजपा हटाओ-प्रदेश बचाओ’ जनवादी जनक्रांति यात्रा लेकर बलरामपुर के उतरौला विधानसभा पहुंचे। यहां पर जेपीएस के प्रदेश उपाध्यक्ष हसीब खान की अगुवाई में और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया गया। उन्होंने यहां समाजवादी पार्टी व जेपीएस के संयुक्त सभा को संबोधित किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह चौहान ने भाजपा सरकार पर जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “भाजपा जिन मुद्दों को लेकर सरकार में आई थी। उनमें से एक पर भी काम को नहीं किया। ना तो प्रदेश का विकास हुआ, न ही बेरोजगारों को रोजगार मिला और ना ही किसानों का आय दोगुनी हुई। भाजपा सरकार ने जनता के साथ छलावा किया।”

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने अब मन बना लिया है कि 2022 में अखिलेश यादव की सरकार बने। जेपीएस, हसीन खान को उतरौला विधानसभा से जनवादी व समाजवादी गठबंधन प्रत्याशी के रूप में उतारने का काम करेंगी। जब हमारी सरकार बनेगी, तब जाकर सामाजिक न्याय और समाजवाद का वायदा पूरा होगा।

सपा सरकार में पूर्व मंत्री डॉक्टर एसपी यादव ने भी मंच से भाजपा सरकार पर खूब हमले किए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता से जो वादा किया, वह कभी पूरा नहीं किया। किसी भी मुद्दे को ले लिया जाए, भाजपा सरकार चलाने में फेल रही है। भाजपा ने लोगों के साथ छलावा करने का काम किया है। जनता जिसका जवाब आगामी विधानसभा चुनावों में देगी।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के गठबंधन के साथियों के साथ जो यात्रा निकल रही हैं, उसका स्वागत फूल मालाओं से होता है। जबकि भाजपा जब यात्राओं को लेकर निकलती है। तो जनता उसका स्वागत चमड़े के मालाओं से करती है। यही फर्क दिख रहा है। इस बार और पिछली बार के चुनावों में। इस भारी समर्थन को देखते हुए, हम कह सकते हैं कि निश्चित तौर पर इस बार भाजपा हटेगी, सपा आएगी।

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.