बाराबंकी का समुचित विकास ही मेरी प्राथमिकता : ए० के० शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष, विधान परिषद सदस्य एवं पूर्व आईएएस अधिकारी ए० के० शर्मा अवध क्षेत्र के बाराबंकी जनपद में एक दिवसीय दौरे पर थे। ए० के० शर्मा अवध क्षेत्र के बाराबंकी जनपद के प्रवास के लिए लखनऊ से बाराबंकी आये। रास्ते में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय लोगों से मिलते रहे।
सुबह जब ए० के० शर्मा लखनऊ से बाराबंकी के लिए प्रस्थान किये तो उस वक्त उनके साथ सैकड़ो गाड़ियों का काफ़िला एवं हज़ारों लोगों का हुजूम देखने को मिला।

रास्ते में अनेकों स्थानों पर उन्हें समाज के हर वर्ग, हर तबके का सम्मान मिला एवं दर्जनों स्थानों पर उनका स्वागत हुआ। अवध क्षेत्र के अलावा सूबे के अन्य क्षेत्रों से भी लोग अपने स्नेह से अभिसिंचित करने आये थे।

प्रवास के दरम्यान सर्वप्रथम भागवत् पुराण में उल्लेखित, हज़ारों साल पुराने परिजात वृक्ष का दर्शन करने किन्तूर, सफदरगंज पहुँचे। उसके बाद उन्होंने अज्ञातवास के दौरान पाण्डवों द्वारा स्थापित लोधेश्वर महादेव मंदिर (महादेवा मन्दिर), रामनगर में दर्शन-पूजन किया। दोपहर में टिकैतगंज, कुर्सी, बाराबंकी में राष्ट्र जागृति एवं नारी शक्ति कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। दोपहर बाद भगवानदीन इण्टर कॉलेज, विशुनपुर, बाराबंकी में सर्व वर्ग के प्रबुद्ध सम्मेलन में सम्मिलित हुए। इसके बाद जिला भाजपा कार्यालय, बाराबंकी पर पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर संगठनात्मक परिचर्चा की।

बाराबंकी में अति पिछड़ा, अति दलित एवं गरीब सवर्ण जातियों के संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में ए० के० शर्मा ने कहा कि बाराबंकी के खोये मान सम्मान को वापस लाने के लिए हर स्तर पर कार्य करूँगा। बाराबंकी के अनेकों स्थानों का पौराणिक महत्व है लेकिन फिर भी बाराबंकी का जितना विकास होना चाहिए उतना नहीं हो पाया है। बाराबंकी में पर्यटन एवं औद्योगिक विकास के क्षेत्र में बहुत सम्भवनाएँ हैं।
बाराबंकी में औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए हर स्तर पर मिलकर कार्य किया जायेगा। इस क्षेत्र को विश्व का बड़ा औद्योगिक-आर्थिक केंद्र और यहाँ की कंपनियों को वैश्विक बनाने की दिशा में कार्य होगा।

“HumaraUP” तभी खुशहाल होगा जब यहां पौराणिक मान्यताओं की रक्षा करते हुए औद्योगिक विकास होगा। विदेशी आक्रांताओं को परास्त करने वाले सम्राट सुहेलदेव जी की धरा पर उन्हें नमन करता हूँ। नरेन्द्र मोदी जी की सरकार में गरीबों और वंचितों की सर्वाधिक चिन्ता हुई है एवं उनके लिए धरातल पर कार्य हुआ है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही रामराज्य की परिकल्पना साकार हो रही है।

रिपोर्ट- शोभित मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.