बाराबंकी: कोरोना काल में आवाम में जागरूकता पैदा करके जीवन बचाया जा सकता है- डॉ0 पी एल पुनिया

बाराबंकी। कोरोना संकट के समय में कांग्रेस पार्टी ने सेवा सत्याग्रह चलाकर कोरोना महामारी से पीड़ित मरीजों को अपने ब्लाॅक, न्याय पंचायत, बूथ अध्यक्षों के जरियें, होम आइसोलेशन मेडिकल किट उपलब्ध कराने तथा प्रभावी इलाकों में से सेनेटाइजेशन कराने का निर्णय लिया हैं। कांग्रेसजन मेडिकल किट, सेनीटाइजर ले जाकर कोरोना प्रभावितों की मदद करें, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज, उत्तर प्रदेश कांग्रेस द्वारा शुरू की गयी मुफ्त डाॅक्टरी सलाह के लिये 8881364349 तथा 8881023034 मो. नम्बर पर अपनी परेशानी बताकर डाॅक्टरों से परामर्श कर सकते हैं।

उक्त आशय की जानकारी पूर्व सांसद छत्तीसगढ़ राज्य के कांग्रेस प्रभारी डाॅ.पी.एल.पुनिया ने आज कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित मासिक बैठक में जिला कमेटी, ब्लाॅक, नगर पंचायत अध्यक्षों की बैठक में मेडिकल किट, सेनीटाइजर उपलब्ध कराने के पूर्व व्यक्त किये। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मो. मोहसिन तथा संचालन कांग्रेस महासचिव रामहरख रावत ने किया। कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के मध्यजोन के प्रान्तीय अध्यक्ष तनुज पुनिया बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

मध्य जोन के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष तनुज पुनिया ने कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाॅक, नगर पंचायत अध्यक्षों को जेठ के प्रथम बड़े मंगल की बधाई देते हुए कहा कि भाजपा सरकार आवाम की रक्षा करने में फेल हो चुकी हैं और उसने अपने हाथ खड़े करके आवाम को भगवान के भरोसे छोड़ दिया हैं। जिससे साबित होता हैं कि सरकार की चिन्ता लोगों की जिंदगी बचाने की नही हैं। इस संकट की घड़ी में सावधान, सुरक्षित रहकर आवाम में जागरूकता पैदा करके जीवन बचाया जा सकता हैं। कांग्रेस पार्टी ने 10 हजार कोरोना होम आइसोलेशन उपचार किट उपलब्ध करायी हैं। जिसका वितरण डाॅक्टरों की परामर्श पर प्रभावितों को दिया जायेंगा। साथ ही कांग्रेसजन आवाम में यह भी अनुरोध करें कि बुखार नापने के लिये थर्मामीटर, ऑक्सीजन लेवल नापने के लिये पल्स ऑक्सीमीटर तथा बुखार आने पर पैरासीटामाॅल 650 एमजी यदि सम्भव हो तो घर पर ही रखे अन्यथा अपने ग्राम प्रधान से अनुरोध करके पंचायत कोष से खरीददारी करवा लें जिससे समय पर इस गम्भीर महामारी की जानकारी हो सके और प्रभावित को चिकित्सकीय सहायता मिल सके।

कांग्रेस अध्यक्ष मो. मोहसिन ने कोरोना होम आइसोलेशन उपचार किट वितरण करने के पूर्व कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उपचार किट गरीब और जरूरतमंद को दी जानी हैं इसलिये पहले यह सुनिश्चित कर लें कि मरीज, गरीब हैं गरीब व दलित बस्ती में प्राथमिकता के आधार पर किट का वितरण करके सेनेटाइजेशन करायें, जिस मरीज को उपचार किट उपलब्ध करायी जायेंगी उसका पंजीकरण कर चिकित्सक के परामर्श से ही देना हैं।

बैठक में मुख्य रूप से पार्टी प्रवक्ता सरजू शर्मा, नगर अध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला, इरफान कुरैशी, गौरी यादव, सत्यप्रकाश वर्मा, के.सी.श्रीवास्तव, आदर्श पटेल, संजीव मिश्र, रमेश कश्यप, अम्बरीश रावत, सियाराम यादव, मो. फरीद, राजीव रावत, सुरेन्द्र सिंह, अखलेश वर्मा, पुत्तूलाल वर्मा, रिंकू सोनी, प्रशान्त सिंह आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।

रिपोर्ट–सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *