बाराबंकी: चलाया गया विशेष अभियान! लगे 5000 से ज्यादा टीके।

बाराबंकी: जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु एवं सुरक्षा के दृष्टिगत 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को अधिक से अधिक टीकाकरण करने के लिए अभियान के अन्तर्गत प्रतिदिन टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण अभियान के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण से लाभान्वित किया जा रहा है ।

टीकाकरण अभियान अभियान को सफल बनाने के लिए जनपद में प्रतिदिन प्रत्येक विकासखंड से 4 ग्राम पंचायतों का चयन करके टीकाकरण के पर्यवेक्षण हेतु नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं। जिससे कि चयनित स्थलों पर नामित अधिकारियों की उपस्थिति में वैक्सीनेशन का कार्य गुणवत्ता पूर्ण ढंग से पूरा किया जा सके।, यह अभियान 31 मई से 5 जून तक चलाया जा रहा है। विशेष अभियान के तहत 31 मई, 2021 को जनपद में कुल 5798 टीकाकरण किया गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0बी0के0एस चौहान तथा जिलाप्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ0राजीव कुमार ने दिए गए समयान्तराल पर कोविड की दूसरी डोल नहीं लगवाने वालों को जल्द से जल्द दूसरी डोज लगवाने की अपील की है। दूसरी डोज लेने के बाद ही कोरोना से पूरी सुरक्षा मिल सकेगी। डॉ राजीव ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन्होंने कोविशील्ड वैक्सीन लगवायी वह पहली डोज लेने के 84 दिन पर दूसरी डोज लेंगे और जिन्होंने कोवैक्सीन लगवायी है वह पहली डोज लेने के 28 दिन पर दूसरी डोज लेंगे।

उन्होंने बताया कि कोविड कमांड सेन्टर 24 घण्टे सक्रिय रहकर कार्य करता है ताकि जनपदवासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके। कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं, इसकी जानकारी प्राप्त कर कोविड प्रोटोकाॅल का पूर्णता पालन सुनिश्चित करें ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *