बाराबंकी: प्रवर्तन निदेशालय ने शुगर मिल पर जड़ा ताला!

◆ईडी की टीम की कार्यवाही से मचा हड़कंप, बसपा सुप्रीमो की बढ़ सकती है मुश्किलें

बाराबंकी: बसपा सरकार में कोतवाली नगर अंतर्गत नीलाम की गई चीनी मिल को आज परिवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्यवाही करते हुए सील कर दिया। सोमैया नगर स्थित शुगर मिल की अरबो की संपदा को कौड़ियों के भाव नीलाम किया जाने के मामले में आज यह बड़ी कार्यवाही हुई है दरअसल 11 करोड़ रु0 में बेची गयी यह मिल सर्किल रेट से भी कम दामो में बेची गयी थी। प्रवर्तन निदेशालय से आये अधिकारी अजग गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने छापा मारा और मिल की तमाम संपत्तियों का जांच कर मुआयना करने के उपरांत बड़ी कार्यवाही करते हुए मिल को सील कर दिया।

आपको बता दे कि वर्ष 2010 में बिक्री की गयी इस शुगर मिल की कीमत लगभग 400 करोड़ रुपये आंकी गयी थी लेकिन इसका सौदा मात्र 11 करोड में कर दिया गया। सूत्रों की माने तो तत्समय बसपा सरकार में बसपा सुप्रीमो के करीबी रहे कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी मिल के विक्रय में अहम भूमिका रही। इस कार्यवाही के बाद वह भी जांच के दायरे में आ सकते है।

देंवा रोड स्थित इस चर्चित चीनी मिल के मुख्यद्वार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सील कर दिया इस दौरान तहसील प्रशासन भी मौके पर मौजूद रहा सीलिंग प्रक्रिया के सम्बंध में तहसीलदार नवाबगंज ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ वर्षों पूर्व नीलामी प्रक्रिया जांच दायरे में है जिसमे एजेंसियां जांच कर रही है व प्रकरण न्यायिक प्रक्रिया के अधीन है, जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में ईडी की टीम के सहयोग हेतु राजस्व टीम मौके पर है। तहसीलदार ने बताया कि ईडी ने चीनी मिल की संपत्ति को अपने अधीन कर लिया है,ताकि मिल की संपत्ति को नुकसान न पंहुचाया जा सके। टीम ने संपत्तियों का मुआयना करने के पश्चात सीलिंग की कार्यवाही करते हुए सूचना चस्पा कर दी गयी है कि कोई अनाधिकृत प्रवेश न करे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा एवं सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.