बाराबंकी: फर्जी लूट की साजिश खुद ही रचने वाला सेल्समैन गिरफ्तार, सफल अनावरण

बाराबंकी। अजीत कुमार पुत्र रामदेव निवासी रगड़गंज बाजार थाना तरबगंज जनपद गोण्डा द्वारा थाना मसौली पर सूचना दी गयी कि रामनगर व मैलारायगंज में मेरी शराब की दुकान है। दिनांक-16.10.2021 को शराब बिक्री का करीब 02 लाख रूपये सेल्समैन सोनू यादव पुत्र फौजदार यादव निवासी नारायणीपुरवा थाना रामनगर जनपद बाराबंकी लेकर मेरे पास आ रहा था कि दोपहर में करपिया नहर के आगे दो अज्ञात व्यक्ति जो स्वीफ्ट डिजायर कार से आये और सेल्समेन सोनू यादव से रूपये लूट कर भाग गये। इस सूचना के आधार पर थाना मसौली में मु0अ0सं0-244/2021 धारा 392 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

उक्त के क्रम में पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद द्वारा घटना का सफल अनावरण कर अभियुक्त की गिरफ्तारी/बरामदगी करने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डॉ0 अवधेश सिंह के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी रामनगर दिनेश कुमार दूबे के पर्यवेक्षण में 03 पुलिस टीमों का गठन किया गया । गठित पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेंस एवं डिजिटल डेटा के एनॉलसिस किया गया एवं थाना मसौली पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास करते हुए घटना का सफल अनावरण करते हुए फर्जी लूट की घटना दिखाकर रूपये हड़पने वाले सेल्समैन सोनू यादव पुत्र फौजदार यादव निवासी नारायणीपुरवा थाना रामनगर जनपद बाराबंकी को गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्त उपरोक्त की निशांदेही पर नेवला करसण्डा करपिया के पास से शत प्रतिशत 01,79,460/- रूपये बरामद किया गया । मुकदमा उपरोक्त में धारा 392 भादवि को धारा 408/420/411 भादवि में तरमीम किया गया।

इसी के क्रम में पूछताछ एवं जांच से प्रकाश में आया कि अभियुक्त सोनू लगभग 03 वर्षों से वादी के शराब की दुकानों पर सेल्समैन का कार्य रहा था और शराब बिक्री के रूपये को लेकर वादी को देने जाता था । सोनू को रूपयों को जरूरत थी तो उसने एक योजना बनाई। योजनानुसार दिनांक-16.10.2021 की दोपहर में शराब बिक्री के 01,79,460/- रूपयों को लेकर आ रहा था तो नेवला करसण्डा करपिया नहर के पास अपनी मोटर साइकिल को सड़क किनारे लॉक कर खड़ी कर दिया और 01,79,460/- रूपयों को वहीं पास में झाड़ियों में छिपा दिया। इसके उपरान्त टेम्पो पर बैठकर 4-5 घण्टे घूमता रहा और शाम को वादी/मालिक को राह चलते व्यक्ति के मोबाइल फोन से उपरोक्त रूपयों के लूटे जाने के सम्बन्ध में बताया। अभियुक्त की निशांदेही पर पुलिस द्वारा रूपयों को बरामद किया गया।

पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव, उ0नि0 धनीराम वर्मा, उ0नि0 सुधीर कुमार यादव, हे0का0 राम नयन सिंह, का0 सचिन कुमार थाना मसौली जनपद बाराबंकी शामिल रहे।

रिपोर्ट-सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.