बाराबंकी: महिला आयोग की सदस्य ने किया निरीक्षण, जाना स्वास्थ व्यवस्थाओं का हाल

बाराबंकी: राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती कुमुद श्रीवास्तव द्वारा जिला महिला चिकित्सालय एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। महिलाओं की चिकित्सीय स्थिति की जमीनी जानकारी के लिए, महिलाओं को शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की स्थिति का अवलोकन एवं कोविड काल में गर्भवती महिलाओं तथा अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित महिलाओं को उपलब्ध कराए जा रहे उपचार, व्यवस्था का अनुसरण करने तथा कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण की वस्तु स्थिति की जानकारी हेतु महिला चिकित्सालय एवं जनपद में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान महिला अस्पताल के परिषद घूम रहे मरीजों के परिवारजन से मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली तथा वहाॅ पर मौजूद नन्हें बच्चों को मास्क वितरित करते हुए माॅ का दुलार भी किया। उन्होंने सभी जनमानस से अपील की कि मास्क का उपयोग सही ढ़ग से करें, सभी जनपदवासी दो गज की दूरी-मास्क है जरूरी का पालन करने के लिए कहा, जिससे कोरोना से बचा जा सके और सभी स्वस्थ रह सके।

जिला महिला चिकित्सालय, बाराबंकी में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन का अवलोकन करते हुए वहाॅ पर मौजूद लोगों से वार्ता भी की तथा कोविड वैक्सीनेशन टीम को निर्देशित किया कि जो लोग वैक्सीन लगवाने पर उन्हें किसी भी स्तर पर असुविधा न हो। जिला महिला चिकित्सालय में बाल रोग विभाग, ओपीडी, इमरजेन्सी वार्ड, प्रसव कक्ष, एएनसी, पीडियाट्रिक वार्ड, रजिस्ट्रेशन वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में साफ-सफाई प्रत्येक दशा में बनी रहे। समय-समय पर सेनेटाइजेशन जरूर किया जाये।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0बी0के0एस0चैहान, सीएमएस महिला, अपर जिला सूचनाधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी सहित मौजूद रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *