बाराबंकी: विजयी छात्रों का उत्साह बढ़ाने के तनुज पुनिया ने बांटे पुरस्कार!

बाराबंकी। कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग मध्य जोन के अध्यक्ष तनुज पुनिया द्वारा आयोजित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सेंट एन्थोनी की छात्रा शाम्भवी मिश्रा ने प्रथम स्थान पाकर स्मार्टफोन की विजेता बनी जबकि जयपुरिया स्कूल के छात्र प्रतीक कुमार ने द्वितीय स्थान पाकर टेबलेट तथा सांई इण्टर कालेज के छात्र कुशाग्र सिंह ने तृतीय स्थान पाकर साईकिल पुरस्कार के विजेता बनें। पुरस्कार के इसी क्रम में 60 रैंक के उत्तीर्ण छात्रों को दीवार घड़ी ईनाम में देकर तनुज पुनिया ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

उक्त के क्रम में जानकारी देते हुए सामान्य ज्ञान परीक्षा प्रभारी विशाल वर्मा ने बताया कि 17 अक्टूबर 2021 को नगर के आनन्द विहार कान्वेण्ट तथा साईं इण्टर कालेज में मध्य जोन के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष तनुज पुनिया द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमें कक्षा 6 से 12 तक के लगभग 2 हजार छात्र छात्राओं ने भागीदारी सुनिश्चित की थी जिसकी परीक्षा परिणाम आये हैं जिसमें विजयी छात्र छात्राओं में रैंक 1 से रैंक 63 तक के छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरण किया जा रहा हैं।

इसी के क्रम में सामान्य ज्ञान परीक्षा के आयोजक तनुज पुनिया ने विजयी छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेशीय नेतृत्व द्वारा विगत् वर्षों में स्व. राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता रहा हैं। इस वर्ष कोविड 19 की लहर के कारण प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया गया लेकिन जनपद बाराबंकी के छात्रों को महापुरूषों के जीवन का ज्ञान मिलें इसलिये सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया हैं जिसमें 62 रैंक तक उत्तीर्ण छात्रों को ही नहीं, परीक्षा सम्पन्न कराने वाले टीचरों को भी ईनाम दिया गया हैं।

पूर्व सांसद डॉ.पी.एल.पुनिया के ओबरी आवास पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में पुरस्कार पाने वाले छात्र छात्राओं, अध्यापक के अलावा नगर कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला, प्रवक्ता सरजू शर्मा, राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष राजवीर वर्मा, सिकन्दर अब्बास रिजवी, के.सी.श्रीवास्तव, अम्बरीश रावत सहित दर्जनों की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

रिपोर्ट- सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.