बाराबंकी : स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाता सड़क पर लगा कूड़े का ढेर!

◆नगर पालिका प्रशासन के दावों की खुली पोल, सड़क पर बिखरा कूड़ा
◆लाखो रुपये खर्च करने के बावजूद भी नही हो रहा कूड़े का उठान
◆प्रधानमंत्री के महत्वाकांक्षी अभियान को आईना दिखा रहा शहर का यह दृश्य

बाराबंकी: नगर पालिका प्रशासन साफ सफाई को लेकर लाख दावे करे लेकिन हकीकत कुछ और ही है! यह नजारा शहर के प्रमुख चौराहे नाका सतरिख से कुछ दूर आजाद नगर मोड़ के पास का है जहाँ एक निजी इमारत में दर्जनों ऑफिस मौजूद है और उसी के ठीक सामने रोड पर कूड़ा बिखरा पड़ा है।

स्थानीय लोगो ने बताया कि यह कूड़े का ढेर प्रतिदिवस यहाँ लगता है और दिन ढलते ढलते यह कूड़ा रोड पर आ जाता है, के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी इसपर ध्यान नही दे रहे। आस पास के लोगो से बात करने पर बताया गया कि उक्त स्थान पर स्थानीय लोग एवं आफिस वाले कूड़ा फेंक देते है और कई दिनों तक ऐसे ही कूड़ा पड़ा रहता है जिसे स्थानीय लोगो के साथ साथ राहगीरों को भी समस्या का सामना करना पड़ता है।

यहाँ विचारणीय बिंदु यह है कि जहाँ एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छ्ता पर बल दे रहे और शहरों को कूड़ा मुक्त रखने की बात कर रहे वही स्थानीय नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही शहर की सूरत बिगाड़ रही है। सफाई अभियान को लेकर जहाँ सरकार लाखो रुपये खर्च कर शहर को साफ सुथरा बनाने की तरफ अग्रसर है वही अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही से यह नजारा शहर में जगह जगह देखने को मिलता है। अब गौर करने वाली बात यह होगी कि आखिर कब प्रशासन इस पर गौर करेगा और समस्या का समाधान करने का क्या प्रयास करेगा।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.