बिहार के 84 वर्षीय बुजुर्ग ने 11 बार कॅरोना वैक्सीन लेने का किया दावा। जानें पूरा प्रकरण

बिहार के मधेपुरा में रहने वाले एक बुजुर्ग को कोरोना वायरस वैक्सीन की 11 डोज लेने का दावा करना भारी पड़ गया है। मधेपुरा पुलिस ने बुजुर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की शिकायत के आधार पर बुजुर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

बुजुर्ग ने 11 बार लगवा लीं कोविड वैक्सीन

बता दें कि कोविड-19 वैक्सीन की 11 डोज लेने का दावा करने वाले बुजुर्ग का नाम ब्रह्मदेव मंडल है। ब्रम्हदेव मंडल मधेपुरा के पुरैनी इलाके के रहने वाले हैं। कॅरोना वैक्सीन की 11 डोज लेने के ब्रह्मदेव मंडल के दावे के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया । 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल का दावा है जब से उन्होंने कोरोना वैक्सीन लेना शुरू किया है वो बीमार नहीं पड़े हैं और उनकी सेहत में लगातार सुधार हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुरैनी प्रखंड में औराय गांव के ब्रह्मदेव मंडल पिछले दस महीनों में कोविड-रोधी टीका लगवाने के लिए दस अलग-अलग जगहों पर गए और 11 बार टीकाकरण करा लिया। दावा है कि वैक्सीन लेने के बाद उनके घुटनों में दर्द कम हो गया और इसीलिए इतनी बार टीका लगवाया ।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुरैनी पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की तरफ से शिकायत की गई है। मामले में कार्रवाई करते हुए हमने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है।

प्रश्न यह भी उठता है कि आधार कार्ड और ऑन लाइन डाटा अपलोडिंग के बाद ऐसा हो पाना सम्भव कैसे हो सका। स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों की इस चूक की भी विस्तृत जांच होनी चाहिए ।

रिपोर्ट – विकास चन्द्र अग्रवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.