बैठक में छाया रहा किसान आयोग का मुद्दा!

◆भाकियू भानु की मासिक बैठक गन्ना दफ्तर प्रांगण में सम्पन्न
◆प्रदेश प्रभारी आशु चौधरी रहे मौजूद,सैकड़ो युवाओ ने ली सदस्यता

बाराबंकी: जनपद बाराबंकी स्थित गन्ना दफ्तर प्रांगण परिसर आज जय जवान जय किसान के नारों से गूंज उठा जब ट्रैक्टर ट्राली से हजारों किसान प्रांगण में पहुंचे। मौका था भारतीय किसान यूनियन भानू की मासिक बैठक का, वैसे तो यह बैठक बड़ेल चौराहे पर स्थित मंडल कार्यालय पर आयोजित की जाती रही लेकिन कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए इसे खुले स्थान पर कराए जाने का निर्णय लिया गया।

जिसके क्रम मे भारतीय किसान यूनियन (भानू) की मासिक बैठक सम्पन्न हुई, बैठक में जनपद के हर कोने से हजारों की संख्या में किसान गन्ना दफ्तर पहुचे। इस दौरान किसानों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी आशु चौधरी ने कहा किसानों को अब जागरूक होना पड़ेगा तभी किसानों का किसान आयोग गठन होगा, उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के लिए आयोग का गठन करने में देरी क्यो कर रही है जबकि इससे किसानों का ही उत्थान होगा।

बैठक उपरांत 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिला अधिकारी को दिया गया मांगों में पुलिस प्रशासन से लेकर आवारा पशुओं से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक की हर सम्याओं को जल्द निष्टतारण के लिए 15 दिन का समय दिया गया। वही इस दौरान सैकड़ों की संख्या में किसानों ने भारतीय किसान यूनियन भानु की सदस्यता ग्रहण की।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मण्डल अध्यक्ष रवि वर्मा, जिला अध्यक्ष राधेरमण वर्मा,युवा मंडल अध्यक्ष रोहित द्विवेदी,महामंत्री खालिद खान, दुर्गेश वर्मा,कुलदीप यादव, शरद शर्मा मौजूद रहे।

वही तहसील फतेहपुर से तहसील अध्यक्ष दद्दन सिंह , युवा तहसील अध्यक्ष अजीत सिंह, ब्लाक अध्यक्ष हंसराज वर्मा , तहसील महासचिव अभिषेक वाजपेयी, महामंत्री उपेन्द्र वर्मा, शिवम सिंह, अंकित वर्मा आदि ने कार्यक्रम में पहुँच कर किसान आयोग गठन की आवाज को बुलंद किया।

रिपोर्ट- शोभित मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.