भाई ही बना बहन की जान का दुश्मन! गला घोंट कर दिया हत्या को अंजाम

बाराबंकी: युवती की नृशंस हत्याकाण्ड का थाना असन्द्रा पुलिस टीम द्वारा सफल अनावरण किया गया। मृतका के सगे भाई/बाल अपचारी को संरक्षण में तथा 01 अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

मामले के सम्बंध में वादी राम गनेश पुत्र बाबादीन गोडिया निवासी ग्राम गोडियन पुरवा मजरे सूरजपुर थाना असन्द्रा पर सूचना दिया कि उसने अपनी 17 वर्षीय पुत्री की सांप काटने से मृत्यु होने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र दिया परन्तु जानकारी मिली है कि उसकी 17 वर्षीय पुत्री की किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी है। इस पर थाना असन्द्रा पर मु0अ0सं0-306/2021 धारा 302/201 भादवि पंजीकृत किया गया।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद द्वारा घटना का तत्काल संज्ञान लेकर सफल अनावरण करने व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी मनोज कुमार पाण्डेय के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट के पर्यवेक्षण में 02 टीमों का गठन किया गया । थाना असन्द्रा पुलिस टीम द्वारा युवती की हत्या का सफल अनावरण करते हुए घटना कारित करने वाले मृतका के सगे भाई/बाल अपचारी को संरक्षण में लिया गया तथा अभियुक्त बनवारी पुत्र मैकू निवासी कस्बा मवई थाना मवई जनपद अयोध्या को उपरोक्त अभियोग में धारा 376 भादवि व ¾ पाक्सो एक्ट की बढ़ोत्तरी कर गिरफ्तार किया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि पूछताछ व साक्ष्य संकलन से प्रकाश में आया कि अभियुक्त बनवारी वादी का रिश्तेदार है और रिश्ते में भांजा है । बनवारी लोगों के खेत को लीज पर लेकर खेती करने का कार्य करता है, इधर लगभग 20 दिन से वह अपने मामा गांव गोडियनपुरवा के यहां रहकर हरिनाम यादव के खेत को लीज पर लेकर केला लगवाने का कार्य कर रहा था। बनवारी का अवैध संबंध रिश्ते में ममेरी बहन(मृतका) से था। घटना से लगभग 02 दिन पहले रात्रि में वादी का लड़का छत पर सो रहा था और मोबाइल चार्ज करने के लिए नीचे आया तो उसने अपनी बहन व बनवारी को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया । जिसके कारण वादी का लड़का, बनवारी और अपनी बहन से अन्दर ही अन्दर बहुत ज्यादा गुस्सा था।

घटना वाले दिन वादी का लड़का खीरा बेचकर करीब शाम 07.00 बजे घर वापस आया तो पता चला कि खीरा के खेत में उसकी बहन अकेले है चूंकि उसकी बहन व मां साथ में खीरे के खेत की रखवाली करने जाती थी लेकिन उस दिन तबियत खराब होने के कारण उसकी मां दोपहर में ही खेत से घर वापस आ गयी थी । इस बात पर वादी के लड़के द्वारा आवेश में आकर गौतम कनौजिया के खेत के पास अपनी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी।

हत्याभियुक्त को गिरफ्तार कर अन्य विधिक कार्यवाही प्रचलित कर दी गयी है।

रिपोर्ट- सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.