मजार और दरगाह में न जाएं हिंदू , अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती के नूपुर शर्मा को जान से मारने वाले बयान के बाद प्रयागराज पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पूर्वी यूपी गजेंद्र ने कहा कि हम हिंदुओं को मजार और दरगाह में जाने से बचना चाहिए। कोई भी मजार या दरगाह गुरु स्थान नहीं है। यह हमारी संस्कृति का भी हिस्सा नहीं है। ऐसे स्थानों पर हिंदुओं को जाने से बचना चाहिए। क्षेत्र संगठन मंत्री ने यह बातें विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्यालय केसर भवन में संवाददाताओं से हुई वार्ता में कही।

क्षेत्रीय संगठन मंत्री ने कहा कि अजमेर शरीफ, बड़े सरकार और छोटे सरकार आदि मजार में हिंदु बिल्कुल भी न जाएं। इस दौरान उन्होंने देश के तमाम स्थानों पर हिंदुओं के ऊपर हो रहे हमले पर चिंता जताई। कहा कि उदयपुर के कन्हैया लाल, अमरावती में उमेश आदि की हत्या की गई।

तमाम स्थानों पर हिंदू समाज की धार्मिक शोभा यात्राओं पर हमले किए जा रहे हैं। देवी-देवताओं के प्रति अशोभनीय टिप्पणी कर भय का वातावरण बनाया जा रहा है। यह सब एक योजनाबद्ध तरीके से इस्लामिक कट्टरता को बढ़ावा देने का ही कुचक्र है। यहां तक कि वीडियो जारी कर देश के प्रधानमंत्री को भी धमकाने की कोशिश की जा रही है।

इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट नापसंद होने पर लोगों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। यह देश की संप्रुभता एवं धर्मनिरपेक्षता को खुली चुनौती है। विहिप, बजरंग दल के साथ देश की जनता इसे कभी स्वीकार नहीं करेगी।

क्षेत्रीय संगठन मंत्री गजेंद्र ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल मिलकर संगठन के साथ योजना बना रहे हैं। हिन्दू भाइयों को किसी भी तरह अगर धमकी मिल रही है तो वह आगे आकर शिकायत करें। इसके लिए संगठन ने प्रांत से लेकर प्रखंड तक योजना तैयार की है उसी क्रम में आज काशी प्रांत हेल्पलाइन नंबर 9198942004 जारी किया जा रहा है। जिस पर ऐसी घटनाओं की जानकारी देकर सहायता प्राप्त किया जा सकता है। इन नंबर पर फोन कर कोई भी हिंदू मदद ले सकता है। यदि कोई धमकी भरा फोन करे या परेशान करें। तत्काल संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मदद करेंगे। पीड़ित को स्थानीय पुलिस व प्रशासन से संरक्षण व दोषी को सजा भी दिलाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.