मनाई गई दीन दयाल उपाध्याय जयंती! मोदी के जीवन वृत्त पर प्रदर्शनी आयोजित।

◆प्रधानमंत्री मोदी के जीवन वृत्त पर आधारित प्रदर्शनी का शुभारंभ।

◆बाराबंकी और मसौली मण्डल में सीएलडीएफ के चेयरमैन रहे मौजूद।

बाराबंकी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 105 वीं जयंती शनिवार को धूमधाम से मनाई गई।जिले के सभी मंडलो पर विविध कार्यक्रम आयोजित हुए।भाजपा कार्यालय प्रदेश मंत्री एवं जिला प्रभारी अर्चना मिश्रा ने दीनदयाल के चित्र पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की।उन्होंने कहा कि एकात्म मानववाद के प्रणेता एवं अंत्योदय दर्शन के पुरोधा दीनदयाल जी का जीवन अनुकरणीय है।भाजपा नगर कार्यालय एवं मसौली मण्डल के टेरा दौलतपुर कार्यक्रम में सीएलडीएफ के चेयरमैन दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री वीरेंद्र तिवारी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।उन्होंने कहा कि  दीनदयाल उपाध्याय  के सपनों को  प्रधानमंत्री  मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी साकार कर रहे हैं।

भाजपा की सरकारों में  किसान, गरीब, दलित, पिछड़े, शोषित, वंचित, महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं के उत्थान के साथ गाँव व शहर का समग्र विकास हुआ है।कहा कि जरूरतमन्दों तक सरकार की योजनाएं बिना किसी भेदभाव के पहुँचायी जा रही हैं।कहा कि सुशासन के बल पर केंद्र सरकार की 41 योजनाओं को लागू करने में उत्तर प्रदेश देश में नम्बर एक पायदान पर पहुँच गया है।श्री तिवारी ने  कोविड प्रबन्धन में प्रदेश सरकार की सराहना करते हुए कहा कि वैक्सीनशन और टेस्टिंग में यूपी देश में नम्बर वन है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक जीवन के बेदाग 20 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा कार्यालय पर उनके जीवन वृत्त को दर्शाते चित्रों की प्रदर्शनी आयोजित की गई।प्रदेश मंत्री एवं जिला प्रभारी अर्चना मिश्रा ने फीता काटकर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।प्रदर्शनी में मोदी के बाल्यकाल से लेकर सम्पूर्ण राजनीतिक जीवन के कई चित्रों को लगाया गया है।कार्यकर्ताओं में प्रदर्शनी को लेकर काफी उत्साह नजर आया। प्रदर्शनी में मोदी के प्रेणनामयी वाक्यों को कई युवा कार्यकर्ता सहेजते दिखे।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष शशांक कुसुमेश, पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुरेंद्र वर्मा,अरविंद मौर्य,रचना श्रीवास्तव, विजय आनंद बाजपेई,संदीप गुप्ता,प्रमोद तिवारी,अरविंद मौर्य,गुरुशरण लोधी, रामेश्वरी त्रिवेदी,करुणेश वर्मा, अलका पटेल मौजूद रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.