मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की टीम पहुंची सीतापुर जेल, आजम खान एवं अब्दुल्ला आजम से की गई पूछताछ

सीतापुर :सीतापुर जेल में बंद आजम खां की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की दो सदस्यीय टीम सीतापुर जेल में पहुंची है। जानकारी के मुताबिक, पिछले एक घंटे से आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम से पूछताछ चल रही है। किसानों की जमीन हड़पने के मामले में ईडी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमों में यह पूछताछ हो रही है।

सीतापुर जिला कारागार में तकरीबन 2 बजे ईडी की टीम दाखिल हुई है।
सपा के कद्दावर नेता और सांसद आजम खां पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप है। आरोप है कि नियमों की धज्जियां उड़ाकर आजम खां ने किसानों की जमीनें जबरन हासिल कर ली थी। मामला तूल पकड़ने के बाद कुछ किसानों ने इसकी शिकायत राज्यपाल से की थी। आरोप है कि आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर जिन जमीनों का अधिग्रहण किया था। उनमें से कई जमीनें सरकारी हैं। साथ ही जौहर यूनिवर्सिटी बनाने में सरकारी पैसे का इस्तेमाल किया गया है। इन्हीं आरोपों के चलते ईडी ने आजम खां पर मनी लांड्रिंग मामले में केस दर्ज किया था और आज पूछताछ करने के लिए जिला कारागार पहुंची है।


जमानत के बाद रिहा हुई आजम खां की पत्नी तंजीम फातिमा भी आजम खां और बेटे अब्दुल्ला आजम से मिलने के लिए सीतापुर जिला कारागार पहुंची हैं। गौरतलब है कि आजम खां फरवरी 2020 से सीतापुर जिला कारागार में बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ बंद है।
जानकारी के मुताबिक ईडी को कोर्ट से यूपी की अलग अलग जेल में बंद आजम खां, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की जांच करने के लिए कस्टडी में लेने की परमिशन मिल गई है। माना जा रहा है कोर्ट के आदेश के बाद टीम सीतापुर जेल पहुंची है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.