महराजगंज में रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री ने किया ब्रह्मलीन महंत अवैध नाथ की प्रतिमा का अनावरण

महाराजगंज जिले के गोरक्ष पीठाधीश्वर महाविद्यालय चौक में ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया, जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में नाम रोशन किया है। 2014 से पहले देश की आंतरिक स्थिति बहुत ही खराब थी।

देश की अखंडता को चुनौती थी. आज भारत सरकार ने दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत दुनिया में अपना झंडा बुलंद किया है आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काम किया जा रहा है, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से पूज्य महाराज जी का पुराना संबंध था, चौक में महाराज जी ने शिक्षा का अलख जगाया था। चौक बाजार नगर पंचायत हो गया है जिससे इस इलाके में और विकास की अलग जगी है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग यहां महंत अवैद्यनाथ जी का प्रतिमा का अनावरण के लिए आए हैं, यहां बैठे सभी लोग आस्थावान हैं, जब मेरी आयु 18 वर्ष का था तब महाराज जी का आशीर्वाद मिला था। महाराज जी की स्मृतियां हमारे दिमाग में अंकित है, पीठ ने सनातन धर्म की रक्षा और संरक्षण में सराहनीय कार्य किया है।

आजादी के 2 वर्ष बाद महंत दिग्विजय नाथ जी ने अयोध्या में पूजा की थी, रामजन्मभूमि आंदोलन को धार गोरखपुर से मिली है जिसमें सभी समुदाय को लेकर चलने की अद्भुत क्षमता है बहुत सारे संत डोमराजा के घर भोजन करने से जब सभी संत कराने लगे तब महंत अवेद्यनाथ जी ने सभी को लेकर भोजन किया था। महंत अवेद्यनाथ किसी पहचान का मोहताज नहीं थे, जब मेरी आयु 18 वर्ष का था तब मैं महंत अवैद्यनाथ जी से जुड़ा रहा उनका संजीव जी प्राप्त हो रहा है। महंत अवैद्यनाथ जी का बहुत ही शानदार व्यक्तित्व था महंत दिग्विजय नाथ और महंत अवैद्यनाथ का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नाम से आज अपराधी कांप उठता है यूपी अपराध मुक्त हो रहा है प्रदेश सरकार को चलाने में योगी आदित्यनाथ का बड़ा योगदान है, योगी के ऊपर कोई भी भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा सकता देश और प्रदेश में जो सरकार चल रही है। मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में बनी है कानून न्याय विकास के क्षेत्र में योगी जी ने बहुत ही शानदार काम किया है।

योगी जी ने ना जैसी महामारी में जो भूमिका निभाई है वह अतुलनीय है योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम बन रहा है यूपी में विकास की गंगा बह रही है मुझे नहीं पता था कि महाराजगंज में शिक्षा का स्तर इतना बड़ा होगा योगी के अंदर शक्ति और और इच्छाशक्ति दोनों है हर जिले में मेडिकल कॉलेज होगा पहले गुंडों पर भारी थी आज वर्दी गुंडों पर भारी है यह योगी आदित्यनाथ का दिन है।

रिपोर्ट – कार्तिकेय पांडे, महाराजगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published.