यूपी के IPS डॉ अरविंद चतुर्वेदी को नेशनल पुलिस अकेडमी, हैदराबाद से मिला “हाई अचीवमेंट सर्टिफिकेट!”

उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश पुलिस के चर्चित आईपीएस डॉ अरविंद चतुर्वेदी की कार्यशैली और योग्यता की एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हुई है। दो बार राष्ट्रपति के द्वारा वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले डॉ अरविंद चतुर्वेदी को राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद के द्वारा 42वें आईटीसी कोर्स में उन्हें 19 राज्यों के 95 आईपीएस अधिकारियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले शीर्ष पांच अधिकारियों में चयनित किया गया।

उनके द्वारा दो सत्रों में संगठित अपराधों से निपटने की आधुनिक तकनीकियों विषय पर अधिकारियों को दिए गए प्रशिक्षण से प्रभावित होकर सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकैडमी हैदराबाद की ओर से प्रतिष्ठित सम्मान “हाई अचीवमेंट सर्टिफिकेट” प्रदान किया गया है ।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को भेजे गए आधिकारिक पत्र में भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक भूषण गुलाबराव बोरासी ने यह यह घोषणा करते हुए बताया है कि देश के 19 राज्यों से आने वाले 95 आईपीएस अधिकारियों के 42 में आईटीसी कोर्स मैं शीर्ष पांच अधिकारियों में डॉ अरविंद चतुर्वेदी आईपीएस को चयनित किया गया इसके अलावा युवा अधिकारियों के प्रशिक्षक के रूप में संगठित अपराधों के बारे में डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने दो सत्रों में विशेष योगदान दिया।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी शीघ्र ही आईपीएस डॉ अरविंद चतुर्वेदी जो कि वर्तमान में एसपी विजिलेंस लखनऊ के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, को अकादमी के द्वारा प्रेषित हाई अचीवमेंट सर्टिफिकेट से व्यक्तिगतरूप से सम्मानित करेंगे।

डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने इस विशेष सम्मान के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और राष्ट्रीय पुलिस अकैडमी हैदराबाद के वरिष्ठ जनों का आभार प्रकट किया है।

द इंडियन ओपिनियन
लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published.