योगी सरकार ने साढ़े चार साल में अपराध पर लगाई लगाम – संजीव बालियान

मुजफ्फरनगर: भारतीय जनता पार्टी के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने पर रविवार को मुज़फ्फरनगर जिला पंचायत सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा है कि पिछले साढ़े चार वर्ष में अपराध मुक्त और विकास युक्त व्यवस्था देना योगी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। सिसौली को जल्दी समझ में आ जाएगा कि कृषि कानूनों में किसानों के खिलाफ कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि एमएसपी को कानूनी दर्जा देने समेत तमाम जिन मुद्दों पर विवाद है उनसे बात करने के लिए सरकार हमेशा तैयार हैं। भाकियू के गांव में ना घुसने देने के आह्वान पर डॉ. बालियान ने कहा कि राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन तमाम लोगों में आपस के संबंध कभी खराब नहीं होने चाहिए। यूपी में कानून व्यवस्था सुधार को सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए उन्होंने कहा कि तमाम मोर्चे पर सरकार ने जनहित के कार्य किए हैं जिन्हें पहले कोई सरकार नहीं कर पाई थी।

बतादे की रविवार को मुज़फ्फरनगर जिला पंचायत सभागार में भारतीय जनता पार्टी के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने पर केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने जिला प्रशासन के साथ पत्रकारवार्ता करते हुए कहा कि इस सरकार के आने से पहले प्रदेश में दंगा और अपराध सबसे बड़ी समस्या थी मुजफ्फरनगर में तो सबसे ज्यादा इस समस्या को झेला है। उन्होंने कहा कि यह तो नहीं कह सकते कि रामराज की स्थापना हो गई है लेकिन हम एक कदम आगे बढ़े हैं। कानून व्यवस्था में अभूतपूर्व सुधार हुआ है तथा अपराध और अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही की गई है। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि इससे पहले अपराध अपराधी ही थाने चलाते थे और कानून व्यवस्था नाम मात्र की भी नहीं थी। जहां तक कृषि कानूनों की बात है सरकार इस पर बात करने के लिए हमेशा तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार की बात किसानों की समझ में क्यों नहीं आ रही है कि आज नहीं तो कल यह बात उनकी समझ में आ जाएगी। तमाम मुद्दों को लेकर सरकार किसानों के साथ बात करने के लिए तैयार है लेकिन आंदोलन कर रहे लोगों को अपनी जिद छोड़कर बातचीत तैयार होना होगा। जनपद के विकास पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि सडकों के सुधार और विस्तार का काम किया गया है। जानसठ रोड का टेंडर पास हो गया है। जानसठ में बाइपास के विचार को रद्द कर दिया गया है। बरसात में टूटी सडकों का निर्माण जल्द कराया जाएगा। सरकार किसान समेत सभी वर्गों के लिए काम कर रही है।

सरकार के बहुत बेहतरीन साढ़े चार वर्ष पूर्ण हुए है इन साढ़े चार साल में मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में बहुत अच्छे कार्य हुए है इस प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था को ठीक करने का काम किया है ,माफियाराज गुंडागर्दी ,चोरी डैकती बंद करा दी। शिक्षा के क्षेत्र में बड़े बड़े विधालय खोलने का काम भी किया है योगी सरकार ने हर जनपद में मेडिकल कालेज खोले गए है बेहतर सड़के बिजली पानी की व्यवस्था भी की है इस सरकार ने जनता को बेहतर सुविधा और सुरक्षा प्रदान करने का काम किया है। सब एक सड़क की बात कर रहे है एक महीने बाद उसे ऐसी बनवा दूंगा की आपकी मोटरसाइकिल जब उस सड़क पर चलेगी तो हिलेगी नहीं।

रिपोर्ट – संजीव कुमार,  मुज़फ्फरनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published.