राज्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता कर बतायी सरकार की उपलब्धियां!

बाराबंकी: उ०प्र० में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक साढ़े चार वर्ष पूर्ण किया है, उत्तर प्रदेश देश का अग्रणी सर्वोत्तम प्रदेश बन गया है, 2017 के संकल्प पत्र में किये गये वादों को पूरा करते हुए योगी सरकार ने गांव, गरीब, किसान, पिछड़ा, दलित, वंचित, युवा, महिला, व्यापारी, कर्मचारी सहित समाज के हर वर्ग विकास और उत्थान के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उक्त बातें यूपीसीएलडीएफ के राज्यमंत्री स्तर के चेयरमैन वीरेंद्र कुमार तिवारी ने उ०प्र० की योगी सरकार के सफलतम साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रदेश सरकार व उ०प्र०भाजपा संगठन की योजनानुसार बाराबंकी पी.डब्लू.डी. सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उपस्थित पत्रकारों व मीडिया बंधुओं के बीच कहीं।

उन्होंने बताया कि उ०प्र०में भाजपा सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये कर्जमाफी का ऐतिहासिक कार्य किया गया, 1.44 लाख करोड़ रुपये गन्ना किसानों का भुगतान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के द्वारा उ०प्र० किसानों के खाते में 37,521 करोड़ की धनराशि अबतक भेजी जा चुकी है, 20 आधुनिक कृषि विज्ञान केंद्रों का व नयी चीनी मिलों को खोलने का किया गया है।

श्री तिवारी ने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में बेरोजगारी दर 17.5 प्रतिशत थी जबकि प्रदेश में भाजपा सरकार में 4.5 लाख से अधिक युवाओं/महिलाओं को रोजगार, 3.5 युवाओं को संविदा पर नियुक्ति, 82 लाख एमएसएमई इकाईयों के माध्यम से प्रदेश के 2 करोड़ से अधिक नागरिकों को रोजगार, एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत 25 लाख नागरिकों को रोजगार, उ०प्र०के ग्रामीण क्षेत्रों में 150 करोड़ से अधिक श्रमिकों को मनरेगा के तहत रोजगार दिया गया, आज उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी की 4.1 प्रतिशत रह गयी हैं।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में उ०प्र० में गुंडागर्दी चरम पर थी, कैराना व मुजफ्फरनगर जैसी घटनायें आम हो गयी थी, आये दिन बहन-बेटियों व महिलाओं के साथ अपराधिक घटनाएं घट रही थी,परन्तु प्रदेश में योगी के नेतृत्व में सरकार बनते ही सपा-बसपा सरकारों में संरक्षण प्राप्त माफियाओं-गुंडों पर कठोर कार्यवाही करते हुए या तो उन्हें जेल जाना पड़ा अथवा पुलिस के हाथों इनकाउंटर में मारे गये तथा अपराधियों व भू-माफियाओं पर कड़ी कार्यवाही करते हुए उ०प्र० की सरकार ने 1,866 करोड़ से अधिक सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई और गरीबों की जमीन कब्जाने वालों पर बुलडोजर चलाने का काम किया गया।

राज्यमंत्री ने कहा कि निवेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा के मोर्चे पर कभी यूपी सबसे पिछड़ा था आज पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में व योगी की अगुवाई में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश पहले पायदान पर है।

उन्होंने बताया कि आवास, बिजली, सड़क, शौचालय, रसोई गैस से राशन तक सभी को बिना भेदभाव उपलब्ध हुआ है, सपा-बसपा सहित विपक्ष के सरकारों में निवेशक यूपी की तरफ रुख तक नहीं करते थे,, जबकि, योगी सरकार में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक की निवेश योजनाएं जमीन पर उतर रही है। डिफेंस कॉरिडोर से लेकर एक्सप्रेसवे तक यूपी की तस्वीर बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सपा-बसपा सरकारों में भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया था, युवाओं का हक छीना गया, वहीं योगी सरकार में अब तक 4 लाख से अधिक युवाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरी मिल चुकी है।

श्री तिवारी ने बताया कि कि अयोध्या, मथुरा, काशी, चित्रकूट सहित हमारे सांस्कृतिक व आध्यात्मिक गौरव के प्रतीक स्थलों की ओर तुष्टिकरण की राजनीति में उलझी सपा-बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने कभी झांकने तक की कोशिश नहीं की। आज, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर श्रीराम मंदिर के निर्माण तक का संकल्प साकार हो रहा है। उन्होंने ने कहा कि कोविड की आपदा में जब विपक्ष घर में दुबका था, वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताकर घटिया राजनीति कर रहा था, उस समय सरकार पूरे मनोयोग से प्रदेशवासियों की जान व जीविका बचाने में लगी थी, कोविड नियंत्रण के यूपी मॉडल को पूरे विश्व ने सराहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां विश्व में सर्वाधिक वैक्सिनेशन का रिकार्ड बना है, वहीं यूपी भी वैक्सिनेशन व कोविड टेस्टिंग में देश में नंबर वन है।

श्री तिवारी ने कहा कि जनाकांक्षाओं पर नियमित रूप से खरे उतरने का ही परिणाम है कि जनता ने 2019 के लोकसभा चुनाव, उपचुनावों, पंचायत चुनावों सहित जनकसौटी के हर मानकों पर भाजपा को पूरा आशीर्वाद दिया है। भ्रष्टाचार, परिवारवाद और नकारात्मकता की राजनीति करने वाले सपा-बसपा सहित पूरे विपक्ष का बोरिया-बिस्तर बांधने का फैसला जनता ने कर लिया है और 2022 के विधानसभा चुनावों में भी जनता भाजपा को अपना पूरा आशीर्वाद देगी, जनता के आशीर्वाद से हम पुनः 300 से अधिक सीटे जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.